Delhi Rain
ANI Photo

    • लोगों का रास्ता चलना हुआ मुश्किल
    • आवागमन हुआ प्रभावित

    अकोला. पिछले दो दिनों की बारिश के बाद शहर की स्थिति काफी खराब हो गई है. कुछ स्थानों पर सड़कों की स्थिति काफी खराब है. कुछ सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं. गड्ढे भी छोटे नहीं है, काफी लम्बे चौड़े गड्ढे हैं. जिनमें इस समय बारिश का पानी जमा हुआ है. वाहन चलाने वाले को यह समझ में ही नहीं आता है कि कहां पर सड़क है और कहां पर गड्ढा है. अनेक बड़ी सड़कों के साथ साथ छोटे छोटे मार्गों की भी यह स्थिति है. 

    पुराना शहर 

    पुराना शहर क्षेत्र में स्थित मुख्य मार्ग डाबकी रोड पर कई जगह बारिश का पानी जमा हो गया है. जिसके कारण अब लोगों को वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है. इस तरह की स्थिति हर वर्ष बारिश के मौसम में हो जाती है क्योंकि इस मुख्य मार्ग से बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है.

    इसी तरह इसी मार्ग से जुड़े हुए गोड़बोले प्लाट, गणेश नगर, जोगलेकर प्लाट, रेणुका नगर, लक्ष्मी नगर, सरस्वती नगर, आश्रय नगर, वानखड़े नगर, गजानन नगर, मनोरथ कालोनी आदि अनेक बस्तियों में छोटी छोटी सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया है. जिसके कारण लोगों को आवागमन में तकलीफ हो रही है. इसी के साथ साथ पुराना शहर के अनेक क्षेत्रों की यही स्थिति है. लेकिन इस ओर मनपा का ध्यान नहीं जा रहा है. 

    अनेक क्षेत्रों की स्थिति खराब

    इसी तरह अलसी प्लाट चौक, गौरक्षण रोड, महाराजा अग्रसेन चौक पर भी इसी प्रकार की परिस्थिति है. सड़कों पर या तो बारिश का पानी जमा हुआ है या बहते हुए पानी के बीच से लोगों को वाहन चलाना पड़ता है. महाराजा अग्रसेन चौक पर काफी दिनों से काम शुरू है. चौराहा खोद कर रख दिया गया है. बारिश के कारण स्थिति काफी खराब है. लगातार शिकायतों के बावजूद इस ओर मनपा तथा संबंधित विभागों का ध्यान नहीं जा रहा है. यहां भी सड़कों से पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है.

    इसी कारण लोगों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है. इसी तरह की स्थिति अमानखां प्लाट के आगे रवि नगर क्षेत्र की है. यहां भी पानी जमा हो जाने से लोगों को तकलीफ हो रही है. इसी तरह पुराना इनकम टैक्स चौक से मुर्तिजापुर रोड की ओर जानेवाले मुख्य मार्ग की स्थिति भी काफी खराब है. यहां पर सड़क की स्थिति बहुत ही अधिक खराब है. जिसके कारण सड़कों पर स्थित बड़े बड़े गड्ढों में बारिश का पानी जमा है. यहां भी वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है.

    इसी तरह आदर्श कालोनी क्षेत्र में दुर्गा कटपीस प्रतिष्ठान के सामने पुलिया का काम काफी लंबे समय से रुका हुआ है. यह रास्ता बंद है, जिसके कारण लोगों को काफी घूमकर आगे बढ़ना पड़ता है. इसी तरह तोष्णीवाल लेआउट में अकोला अर्बन को आप. बैंक के मुख्य प्रशासकीय कार्यालय के सामने भी बारिश का पानी भरा हुआ है. यहां भी लोगों को तकलीफ हो रही है. इस ओर भी अकोला मनपा का ध्यान नहीं जा रहा है.