Farmer Suicides

Loading

धामणगांव रेलवे (सं). दीपावली जैसे खुशियों के त्योहार में तहसील में तीन आत्महत्याओं की घटनाएं सामने आयी है. जिससे इन तीन परिवारों में दिवाली की खुशियां मातम में तब्दील हो गई है. तहसील के चिंचपुर में एक किसान ने, तलनी में आदिवासी किसान ने तथा तिवरा में एक शराबी ने खुदकुशी की है.

चिंचपुर, तलनी में किसान ने की खुदकुशी

तहसील के चिंचपुर में एक 40 वर्षीय युवा किसान ने लगातार बैंक ऋण जैसे विभिन्न कारणों से घर पर जहर का सेवन किया. पश्चात अमरावती के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. आत्महत्या करने वाले किसान का नाम सुनील मधुकर कारेकर है. पिछले कई सालों से सुनील अपने पिता के 5 एकड़ खेत की देखभाल कर रहा हैं. बैंक का कर्ज का बोझ बढ़ता जाने से सुनील ने जहर खा लिया. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं. उसी प्रकार तलनी के आदिवासी किसान रमेश कोर (47, तलनी) ने दिवाली के दूसरे दिन सोमवार की सुबह सार्वजनिक जलापूर्ति कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. दो बच्चे सुबह से ही अपने पिता की तलाश कर रहे थे, लेकिन कुएं के पास जरकिन मिलने के बाद , यह स्पष्ट हो गया कि उसने आत्महत्या कर ली है. रमेश की पत्नी की दो साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गई थी. कक्षा 9 और 11 में पढ़ने वाले अपने दो बच्चों के साथ अपने परिवार की देखभाल करता था. 

तिवरा में शराबी फांसी पर झूला

ग्राम तिवरा के एक 46 वर्षीय विवाहित युवक ने अपने रहते हुए घर में रस्सी से फांसी पर लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक देवानंद समाधान उमाले (46, तिवरा). प्राप्त जानकारी नुसार शिकायत कर्ता सुरेश शंकर आठवले (32) ने दर्ज शिकायत में कहा है कि सोमवार दोपहर करीब 4 बजे पता चला कि मृतक अपने घर में रस्सी से फंदा बनाकर फांसी पर लटका हुआ है. वह शराब पीता था तथा उसके और उसके पत्नी के बीच हमेशा झगड़े होते रहते थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आगे की जांच तलेगांव पुलिस कर रही है.