Tawa baba

Loading

अमरावती. कैरोली बाबा के बाद गर्म तवे पर बैठने वाले बाबा की सोशल मीडिया पर धूम मची हुई है. अनेक शिकायतों व उत्सुकता के चलते अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने घटनास्थल जाकर बाबा की जानकारी ली. चमत्कार सिद्ध करने वाले बाबा को चुनौती देकर 30 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया, साथ ही तिवसा पुलिस में शिकायत दी है. अभा अनिस के जिला सचिव हरिश केदार ने बताया कि कुछ दिनों से तवे वाले बाबा की सोशल मीडिया पर क्लिप वायरल हो रही है. अनेक लोगों ने इसके बारे में पूछताछ की.

अनिस की टीम ने तिवसा तहसील के मार्डी जाकर जांच की. सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बाबा अपनी भोंदूगिरी चलाता है. बाबा स्वयं को संत सच्चिदानंद गुरूदास महाराज कहता है. उनका असली नाम सुनील कावलकर है, पहले मजदूरी करने वाला सुनील 15 सालों से बाबागिरी कर रहा है.

अनिस ने उन्हें चुनौती दी कि उनके द्वारा गर्म किए गए तवे पर उन्हें 5 मिनट बैठना है. उस दौरान उन्हें कुछ क्षति नहीं होनी चाहिए. 2023 जादूटोना विरोधी कानून के अनुसार चमत्कार का दावा तथा प्रचार व प्रसार करना कानूनन अपराध है.

इस बाबा के खिलाफ कार्रवाई के लिए तिवसा पुलिस में शिकायत दी है. केदार ने ऐसे ढोंगी बाबा से सावधान रहने का आह्वान किया है. अनिस के आह्वान के बाद से बाबा गांव से कहीं चले जाने की जानकारी सामने आ रही है.