File Photo
File Photo

Loading

अचलपुर (सं). दहेज तथा लड़की होने का लेकर पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले में वकील पति, सास, ससूर सहित पांच ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्रताड़ना का यह घटनाक्रम 2 मई 2018 से लेकर 26 जनवरी 2023 तक चलता रहा.

रोजाना मारपीट करना, ताने देना, घर में कैद रखना आदि अत्याचार किये जाने लगे. जब सहनशीलता हद से ज्यादा हो गई तो विवाहिता ने घर में पड़े  एसिड का प्राशन कर खुद को खत्म करने का प्रयास किया. सौभाग्य से समय पर वैद्यकीय मदत मिलने से उसे बचा लिया गया. मुशीर कॉलोनी, परतवाडा निवासी पीड़ित विवाहिता की शिकायत पर परतवाडा पुलिस ने 24 फरवरी मामला दर्ज कराया.

2018 में हुआ था विवाह

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि 2018 में उसका विवाह शहजाद खान के साथ हुआ था और तभी से यह प्रताड़ना का सिलसिला जारी है. उसे एक चार वर्षीय बेटी और 18 माह का बेटा भी है. 2019 में वह इसी प्रताड़ना के कारण मायके लौट आयी थी. उस वक्त भी पुलिस को शिकायत दी गई थी लेकिन महिला समिति द्वारा समझाने पर पुनः पैचअप किया गया था. फिलहाल पीड़िता अपने पिता के यहां  निवास कर रही है. पीड़िता ने किस्मत खान मोहम्मद खान, पति शहजाद खान,  किस्मत खान तथा 2 ननद के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.