मंत्री विखे पाटिल का पुतला फूंका, कलेक्ट्रेट पर धनगर समाज का प्रदर्शन

Loading

अमरावती. सोलापुर में धनगर समाज के कार्यकर्ता आरक्षण के संदर्भ में मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल को ज्ञापन सौंपने गए थे. यहां पर विखे पाटिल के सुरक्षागार्ड व कार्यकर्ताओं ने विवाद करते हुए धनगर समाज के लोगों की लातों घूसों से पिटाई की. इस घटना के निषेध में शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया. पाटिल की पुतला जलाकर नारेबाजी की गई.

इस्तीफा देने की मांग

जिलाधिकारी कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में धनगर समाज बंधुओं ने आक्रामक होते हुए मंत्री पाटिल का प्रतीकात्मक पोस्टर जलाकर अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की. अगर सात दिन के भीतर कार्रवाई नहीं हुई तो मंत्रालय में जाकर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी संतोष महात्मे ने दी है.

आरडीसी को माध्यम से सीएम को निवेदन

महात्मे ने कहा कि  मंत्री पाटिल यह धनगर समाज का द्वेष करने के बावजूद उनके पास पशुसंवर्धन और दुग्धविकास का विभाग है. इस विभाग  के माध्यम से उन्होंने धनगर समाज के विकास को ब्रेक लगा दिया है. राजमाता अहिल्यादेवी होलकर बकरी व भेड़ महामंडल बंद किया गया.  धनगर समाज के विकास के लिए 100 करोड़ की निधि खर्च करने को लेकर स्थगिति देकर धनगर समाज को विकास से वंचित रखने का कार्य विखे पाटिल ने किया है. आंदोलकारियों ने निवासी जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ज्ञापन भेजा है. 

आंदोलन में जानराव घटारे, जानराव कोकरे, रवींद्र गोरटे, मंगेश शिंदे, डॉ़ मेघश्याम करडे, तुकाराम मगर, रामराव घोडस्कर, शरद शिंदे, श्याम शिंदे, बाल शिंदे, हरि शिंदे, सुनील कोकरे, देवराव शिंदे, संजय मुल, तुकाराम मगर, शरद शिंदे, अशोक गांधे, रमेश ढवले, प्रकाश बोबडे, दीपक गावनेर, साहब भागवत, भोजराज मोरे, प्रकाश मदने, चंदन महानर, उमेश घुरडे सहित अनेक समाजबंधु उपस्थित थे.