Congress
File Photo

    अमरावती. जिले में दो नगर पंचायतों तिवसा व भातकुली के नतीजे बुधवार को घोषित किए गए. तिवसा नगर पंचायत में 17 सीटों में से सर्वाधिक 12 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए कांग्रेस ने एक तरफा वर्चस्व हासिल किया. पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेस ने पिछले चुनाव के मुकाबले 3 सीटें ज्यादा जीतीं. जबकि भाजपा व राष्ट्रवादी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. शिवसेना को 4 सीटों पर सफलता मिली. वंचित बहुजन आघाड़ी को 1 सीट पर संतोष करना पड़ा. 

    कालबांडे की हार से गढ़ आया, सिंह गया

     तिवसा नगर पंचायत चुनाव में प्रभाग 1 से प्रीति दिवाकर भुरभुरे ने शिवसेना की मनोरमा सुधीर कालमेघ को 53 वोटों से हराया. प्रभाग 2 में कांग्रेस से अर्चना गजानन भोम्बे ने शिवसेना की प्रीति प्रफुल वानखड़े को 14 वोटों से हराया. प्रभाग 3 में वंचित आघाड़ी की माधुरी नागेश पुसाम ने कांग्रेस की मनुबाई वरठी को 5 वोटों से परास्त किया. प्रभाग 4 में कांग्रेस की प्रतिभा हरिदास भगत ने शिवसेना की माया मारोती वाघमारे को 93 वोटों से हराया.

    प्रभाग 7 में कांग्रेस की प्रतिभा वसंत गौरखेड़े ने शिवसेना की वैशाली सुधीर देशमुख को 156 से परास्त किया. प्रभाग 5 में काँग्रेस के किसन मुंदाने ने शिवसेना के भोजराज गंधे को 86 वोटों से हराया. प्रभाग क्र. 6 में शिवसेना की तृप्ती प्रकाश पडोले ने कांग्रेस की योगिता धीरज देशमुख को 121 वोटों से हराया.  प्रभाग 8 में कांग्रेस की सीमा आशिष खाकसे ने राष्ट्रवादी के शिवानंद शापामोहन को 108 वोटों से हराया. प्रभाग 9 में कांग्रेस के नरेश लांडगे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के आर्यभूषण यावले को 31 वोटों से धूल चटाई.

    प्रभाग 10 में कांग्रेस के योगेश कल्याणराव वानखड़े ने शिवसेना की  तेजस्विनी दिनेश वानखड़े को 75 वोटों से हराया. प्रभाग 11 में कांग्रेस की मंगला सुनील बाखडे ने शिवसेना की अर्चना विलास खेडकर को केवल 2 वोटों से हराया. प्रभाग 12 में कांग्रेस की संगीता सुनील राऊत ने शिवसेना की वैष्णवी राजकुमार ठाकरे को 106 वोटों से हराया. प्रभाग 15 में कांग्रेस के अमर पुरुषोत्तम वानखड़े ने शिवसेना के नंदकिशोर देशमुख को 125 वोटों से हराया.

    प्रभाग 17 में कांग्रेस की प्रिया नरेंद्र विघ्ने ने राष्ट्रवादी की पुष्पा कैलाश सोनवणे को 267 वोटों से परास्त किया. प्रभाग 13 में शिवसेना की सुवर्णा अजय आमले ने कांग्रेस की सुनीता मधुकर भगत को 140 वोटों से हराया. प्रभाग 14 में शिवसेना के अनिल रामचंद्र थुल ने कांग्रेस के दिलीप कालबांडे को 59 वोटों से मात दी. प्रभाग 16 में शिवसेना के आशीष सदाशिव ढोले ने कांग्रेस के ज्ञानेश्वर वानखड़े को 22 वोटों से परास्त किया.

    तिवसा नगर पंचायत कुल सीटें-17

    • काँग्रेस- 12
    • शिवसेना- 04
    • भाजपा-00
    • वंचित-01
    • निर्दलीय-00

    विकास की जीत

    यह विकास की जीत है. पिछले कुछ दिनों से जिले में पुतले की राजनीति कर विरोधक लोगों की भावनाएं भड़काकर वोट बंटोरने का षडयंत्र कर रहे थे. तिवसा नगर पंचायत के मतदाताओं ने यह षडयंत्र नाकाम कर दिया. वोटरों ने हमेशा विकास की राजनीति को ही महत्व दिया है. भावनाएं भड़काकर राजनीति को कभी पसंद नहीं किया है. यह नतीजे से स्पष्ट हो गया है. जीत के लिए हर दांव आजमाने वाली भाजपा को वोटरों ने सिरे से नकार दिया है. निर्वाचित हुए सभी उम्मीदवार विकास को लेकर सजगता से काम करें. यही मेरा आह्वान है. -एड. यशोमति ठाकुर, पालकमंत्री 

    भातकुली नपं पर वायएसपी का कब्जा

    भातकुली नगर पंचायत पर विधायक रवि व सांसद नवनीत राणा के नेतृत्व वाले युवा स्वाभिमान पार्टी ने अपनी सत्ता बरकरार रखी है. कुल 17 में से वायएसपी को सर्वाधिक 9 सीटों पर जीत मिली है. जबकि शिवसेना को 3, भाजपा को 2, कांग्रेस को 1 और 2 निर्दलीय उम्मीदवार जीते. नतीजे घोषित होने के साथ ही वायएसपी ने जश्न मनाया. 

    शिवसेना को 3, भाजपा को 2 सीटें 

    भातकुली नगर पंचायत के घोषित नतीजों के अनुसार निर्वाचित उम्मीदवारों में प्रभाग क्र-1 से युवा स्वाभिमान पार्टी की योगिता राजू कोलटेके, प्रभाग क्र 2 से निवेदिता प्रवीण पवार, प्रभाग 8 से पुरुसोत्तम सदाशिव खर्चान,  प्रभाग 9 से शंकर सदाशिव डोंगरे, प्रभाग 10 से अर्चना राजेश ठोंबरे, प्रभाग 11 से सुनील हरिभाऊ भोपसे, प्रभाग 14 से प्रतीक सुधीरराव कांडलकर, प्रभाग 15 से दिपाली रवींद्र गावंडे व प्रभाग 13 से संजय शंकर शेलके जीते.

    जबकि अन्य दलों के निर्वाचित उम्मदीवारों में प्रभाग क्र 3 से सोनाली संतोशराव शिंदे, प्रभाग 4 से खलील अब्दुल्ला खान, प्रभाग 5 से सतीश शंकरराव आठवले, प्रभाग 6 से मोहम्मद नाहिद अंजुम सद्दाम, प्रभाग 7 से शिल्पा प्रवीण राठी, प्रभाग 12 से स्वाति संजय बुध, प्रभाग 16 से अंजना सुधीर वरखड़े व प्रभाग 17 से अंकुश ज्ञानेश्वर पवार का समावेश है.  

    कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई

    युवा स्वाभिमान पार्टी ने भातकुली नगर पंचायत में 5 वर्षों में जो विकास कार्य किए, उसे आगे बढ़ाने के लिए वोटरों ने फिर एक बार आशीर्वाद दिया है. विकास व जनसंपर्क की बदौलत महाविकास आघाड़ी का भातकुली नगर पंचायत में सूपड़ा साफ हो गया है. कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है. पूरा श्रेय वायएसपी के स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जाता है.-रवि राणा, एमएलए    

    भातकुली नगर पंचायत- कुल सीटें 17 

    • युवा स्वाभिमान- 09
    • भाजपा-02 
    • कांग्रेस-01
    • शिवसेना-03
    • निर्दलीय-02