Amravati News: कडू ने की किसानों के साथ धोखाधड़ी, कल BJP का कलेक्ट्रेट पर आंदोलन: तिरमारे

Loading

अमरावती. जिले के किसान आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. और इसमें विधायक बच्चू कडू किसानों के नाम पर राजनीति करते हुए खुद को किसानों का नेता और मसीहा बताते है. कडू हकीकत में किसानों के साथ धोखाधड़ी व जालसाजी कर रहे हैं. भाजपा के पूर्व पार्षद गोपाल तिरमारे ने आरोप लगाया कि प्रहार कृषि प्रक्रिया संस्था में अपने सभी रिश्तेदारों का समावेश करते हुए किसानों से पूजी निवेश के तौर पर पैसा इकठ्ठा किया और विविध प्रकल्प शुरू करने के नाम पर सरकार से भी लाखों रुपयों की वित्तीय सहायता ली तथा इस पूरे पैसे को बिना कोई प्रकल्प शुरू किए हड़प कर लिया.

तिरमारे ने पत्र परिषद में आरोप लगाया कि  किसानों का नाम लेकर अयोध्या दौरे पर जा रहे विधायक कडू ने प्रभु श्रीराम के चरणों में बैठकर अपने कृत्यों का पश्चाताप करना चाहिए तथा सभी किसानों से अपने कृत्यों की माफी मांगते हुए उन्हें उनका पैसा लौटा देना चाहिए. उन्होंने प्रहार कृषि प्रक्रिया सहकारी संस्था की ओर से चलाए जाने वाले कोयला यूनिट प्रकल्प व दालमिल यूनिट प्रकल्प को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई वित्तीय सहायता के बारे में सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी और उन्हें जिला उपनिबंधक (सहकारी संस्था) कार्यालय से जो जानकारी मिली है, उससे स्पष्ट है कि कडू ने कोयला यूनिट व दालमिल यूनिट के नाम पर जमकर सरकारी पैसा हड़प किया है. 

साथ ही महाविकास आघाडी की सरकार में मंत्री रहते समय  कडू ने अपनी संस्था से होने वाली वसूली की प्रक्रिया को भी स्थगित करने हेतु अपने पद व अधिकार का दुरुपयोग किया. ऐसे में एक गंभीर विषय की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए सोमवार 30 अक्टूबर को भाजपा की चांदूर बाजार तहसील शाखा के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा कलेक्ट्रेट के सामने एकदिवसीय सांकेतिक अनशन होगा. पत्र परिषद में भाजपा के चांदूर बाजार तहसील अध्यक्ष मुरली माकोडे, भाजपा एससी सेल के तहसील अध्यक्ष वैभव मनवर, भाजयुमो के जिला सचिव रमेश तायवाडे तथा शिरजगांव बंड शाखा अध्यक्ष नितिन किंगने उपस्थित थे.