Ambadas Danve

Loading

अमरावती. बुधवार से शुरू होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में अमरावती महानगरपालिका का भ्रष्टाचार गूंजने का अनुमान हैं. मनपा प्रशासन और तत्कालीन आयुक्त द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के संबंध में शिवसेना जिला प्रमुख सुनील खराटे द्वारा की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए राज्य के विपक्षी नेता अंबादास दानवे ने शीतकालीन सत्र में एक तारांकित सवाल उठाया है.

अवैध तरीके से विभिन्न प्रस्ताव पारित

खराटे ने आरोप लगाया कि मनपा आयुक्त और तत्कालीन प्रशासक ने ठेकेदारों के साथ मिलकर मनपा में अवैध तरीके से विभिन्न प्रस्ताव पारित किए. इस कार्रवाई को प्रोसिडिंग में दर्ज नहीं किया गया. कार्यादेश और अनुबंध नियमों का उल्लंघन कर प्रस्ताव के अनुरूप किए गए कार्यों की शर्तों में बदलाव कर मनपा ने विकासकर्ताओं और ठेकेदारों को फायदा पहुंचाया है. परिणामस्वरूप, पहले से ही वित्तीय संकट में चल रही मनपा को करोड़ों रुपयों का नुकसान उठाना पड़ा, ऐसा आरोप लगाते हुए शिवसेना जिला प्रमुख सुनील खराटे ने मुख्यमंत्री के साथ-साथ शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव और दानवे से शिकायत की थी. 

रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश

विधान परिषद सदस्य और राज्य के विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने अमरावती मनपा प्रशासन और तत्कालीन प्रशासक द्वारा किये गये भ्रष्टाचार को लेकर तारांकित सवाल उठाया है. तदनुसार, शहरी विकास विभाग ने मनपा आयुक्त को विस्तृत पूरक टिप्पणियों और आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपनी रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र दिया है.