Parking Issue in Wardha

    तलेगांव दशासर. स्थानीय ग्राम के बस स्टैंड पर तथा औरंगाबाद -नागपुर सुपर एक्सप्रेस हाई वे रोड पर आते जाते ट्रक की बेतरतीब पार्किंग से यात्रियों के लिए तथा वहीं गांव से रोड पार करने वाले राहगिरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

    दुर्घटनाओं को न्यौता, जान की जोखीम

    औरंगाबाद -नागपुर हाई वे पर स्थित इस बस स्टैंड पर रोजाना सैंकड़ों वाहनों की आवाजाही से बड़े पैमाने पर ट्रक आदि वाहन रोड के साइड में खड़े रहते है. कुछ बस स्टैंड पर यात्री शेड के सामने ही खड़े रहते है तो कुछ गांव से बस स्टैंड या उस पार अपने खेती बाड़ी में जाने वाले रास्ते पर ही खड़े रहने से आवागमन में जान को खतरा बन गये हैं.

    इस बस स्टैंड या हाई वे से सैंकड़ों किसानों, मजदूरों के साथ ही शालेय छात्रों व राहगीरों को इस मार्ग से गुजरना पड़ता है, लेकिन ऐन आवागमन के बीच में या रोड पार करने के मौके पर ही इन ट्रक आदि की बेतरतीब पार्किंग लोगो के लिए दुर्घटनाओं को निमंत्रण देने वाली साबित हो रही है. 

    किसान भी परेशान

    उल्लेखनीय है कि एसटी कर्मियों की हडताल होने से बस बंद है. जिसके चलते आम नागरिकों कों विकल्प के तौर पर निजी वाहनों से यात्रा करनी पड़ रही है. उसमें इस मार्ग पर सरपट रफ्तार से दौड रहे ट्रक, ट्रेलर के साथ ही कार, मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों से यातायात की दृष्टि से घातक बन गए है.

    इसी तरह रोड के उस तरफ गांव के कई लोगों की खेती महिमापुर, मलातपुर के साथ ही शंकर पठानपुर, हैबतपुर, गणेशपुर शिवार में है. धामणगांव जाने के लिए भी वाढोना मार्ग से जाने हेतु इसी हाइवे को पार करके जाना पड़ता है. लेकिन बस स्टैंड पर ट्रक आदि की यह बेतरतीब पार्किंग लोगों किसानों और आम यात्रिओं के लिए खतरनाक हो सकती है.