File Photo
File Photo

Loading

नांदगांव खंडेश्वर (सं). मानसून शुरू हुए 2 महीने हो गए हैं और हर जगह लगातार बारिश हो रही है और हर जगह पीने के पानी की समस्या हल हो गई है. लेकिन नादगांव खंडेश्वर तहसील के पिंपलगांव (निपानी) में पिछले 15 से 20 दिनों से पाइप लाइन से पानी की आपूर्ति बंद है और पानी की भारी कमी पैदा हो गई. पानी प्रचूर मात्रा में उपलब्ध है. इसके बावजूद पानी की आपूर्ति क्यों बंद की गई? इस पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. जब हमारे प्रतिनिधि ने ग्राम पंचायत सचिव विशाल मनोहरे और सरपंच सिंधु गजभिए से पानी की समस्या के बारे में पूछा तो उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया.

बरसात के मौसम में कई महामारी वाली बीमारियां होती हैं. इसलिए दूषित पानी पीने से महामारी जैसी बीमारियां होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. नागरिकों की मांग है कि नागरिकों के स्वास्थ्य से जुड़े इस गंभीर मुद्दे पर तत्काल ध्यान देकर जलापूर्ति को नियमित किया जाए. इस ओर नांदगांव के पंचायत समिति के गुट विकास अधिकारी अपना ध्यान केंद्रित कर लापरवाही करने वाले ग्राम पंचायत पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग ग्रामीणों ने की है.

जानबूझकर किया जा रहा नजरअंदाज

इस गांव में पानी की कमी कोई एक दिन की समस्या नहीं है. इस पानी के मुद्दे पर मैं कई बार ग्राम पंचायत में आवाज उठा चुका हूं, लेकिन सरपंच जानबूझकर इसे नजरअंदाज कर रहे हैं? यदि बरसात में यह हाल है तो प्रशासन को सोचना चाहिए कि गर्मी में क्या स्थिति होगी  और समय रहते उपाय करना चाहिए.

– संदेश ढोके, सदस्य, ग्रापं पिंपलगांव निपानी.