Robbery, Theft
चोरी (फाइल फोटो)

Loading

अमरावती. नायब तहसीलदार के घर में जनगणना करने के लिए 2 युवक आए. घर में कोई व्यक्ति नहीं दिखते महिला को चाकू की नोंक पर बंधक बनाया. इसके बाद महिला के आभूषण सहित नकद सहित कुल 5 लाख 3 हजार रु. का माल लूटने की घटना राठीनगर नंबर 3 में हुई. सूचना मिलते ही पुलिस महकमे के आलाअधिकारी ने मौके पर पहुंचकर दिशानिर्देश दिए.

दिनदहाड़े हुई वारदात

शहर के राठी नगर नंबर 3 में नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले का घर है. मंगलवार की दोपहर 12 बजे के करीब घर के सभी लोग काम पर गए. तब नायब तहसीलदार प्रशांत की पत्नी जयश्री अडसूले घर पर थी. उस वक्त दो युवक जनगणना करने के नाम पर घर में घुसे. कुछ देर उन्होंने महिला से पूछताछ की पश्चात अचानक चाकू निकालकर घर के अंदर लेकर गए. चाकू की नोंक महिला को बंधक बनाकर महिला के गले का मंगलसूत्र, सोने के कंगन छीन लिए. वहीं घर की आलमारी में रखे आभूषण और नकद सहित कुल 5 लाख 3 हजार रुपए का माल लेकर भाग गए. 

पुलिस आयुक्त पहुंचे मौके पर

घटना की जानकारी गाडगेनगर पुलिस को मिलते ही पुलिस का एक दल घटनास्थल पहुंचा. श्वान और फिंगरप्रिंट एक्सपोर्ट को बुलाया गया. फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने सभी फिंगर के निशानों को इकट्ठा किया. परिसर में लगाए गए सीसीटीवी की जांच की जा रही है. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की बारिकियों को टटोला तथा पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए. 

पुलिस के लिए चुनौती

दिनदहाड़े राठी नगर में घटित डकैती की घटना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बन गई है.  पुलिस को अपनी साख बचाने के लिए जल्द से जल्द इस डकैती के आरोपी को गिरफ्तार करना आवश्यक बन गया है. शहर और ग्रामीण में एटीएम फोड़ने के आरोपियों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है. अब पुलिस को अपनी साख बचाने जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ना जरूरी हो गया है. 

पिस्तौल दिखाकर को ग्रील से बांधा

दोपहर के समय मराठा आरक्षण को लेकर सर्वे के लिए आए आरोपियों ने पहले जयश्री से घर के सदस्यों के नाम पूछे. इसके बाद  आधारकार्ड व उसके नंबर की मांग की.  उन्होंने पीने के लिए पानी मांगा. जैसे ही जयश्री पानी लाने घर के अंदर गई तब दोनों उसके पीछे जाकर दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और उसके मुंह पर टेप लगा दिया. आरोपियों ने जयश्री से चिल्लाने पर मारने की धमकी दी. चाकू और पिस्तौल दिखाते हुए उसके आभूषण उतारे और घर में रखे नकद व जेवरात की पूछताछ की. वह इस घटना से पूरी तरह भयभीत हो जाने से उसने रुपए और जेवरात की जानकारी दी. करीब 80 ग्राम सोने के आभूषण लुटेरे ले गए. बाहर जाते समय आरोपियों ने जयश्री का मोबाइल छिनकर भाग गए तथा बाहर से दरवजा बंद कर दिया.