Aurangabad Municipal Corporation keeps a close watch on 33 people from Britain

    Loading

    औरंगाबाद : जल्द होने वाले औरंगाबाद महानगरपालिका चुनाव (Aurangabad Municipal Election) के लिए प्रशासन ने राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) के निर्देश पर एक पखवाड़ा पूर्व प्रकाशित किए वार्डों (Wards) के प्रारूप और बाउंड्री के मसौदे पर आपत्तियां दर्ज करने के लिए 16 जून तक का समय दिया गया था। अंतिम दिन शहर के नागरिकों ने वार्डों के प्रारूप और  बाउंड्री के मसौदे पर 250 से अधिक आपत्तियां दर्ज की। इस तरह बीते 15 दिन में 324 आपंत्तियां दर्ज (Objections Filed) हुई है।

    महानगरपालिका चुनाव विभाग के सूत्रों ने बताया कि 2 जून 2022 को महानगरपालिका प्रशासन ने वार्डों के प्रारूप और बाउंड्री के मसौदे का मैप जारी किया  था। उस पर आक्षेप दाखिल करने हेतु महानगरपालिका द्वारा 16 जून तक का समय दिया गया था। 15 जून तक शहर के नागरिकों द्वारा सिर्फ 74 आक्षेप दाखिल किए गए थे। लेकिन, अंतिम दिन इसमें 250 से अधिक की आपत्तियोंं का इजाफा हुआ। इस तरह महानगरपालिका प्रशासन द्वारा एक पखवाड़ा तक के दिए गए समय में शहर के नागरिकों ने कुल 324 आपत्तियां दर्ज की। 

    आक्षेपों पर होगी 22 जून को सुनवाई 

    बता दे कि महानगरपालिका चुनाव विभाग द्वारा तैयार किए हुए वार्डों के प्रारुप और बाउंड्री के मसौदे को राज्य चुनाव आयोग के पास पेश किया था। चुनाव आयोग ने उस पर अभ्यास कर उसे मान्यता दी। उसके बाद प्रारूप और बाउंड्री का मसौदा आयोग ने प्रसिद्ध करने के आदेश महानगरपालिका प्रशासन को दिए थे। उसके अनुसार महानगरपालिका ने 2 जून 2022 को प्रारूप और मैप प्रकाशित कर नागरिकों पर उस पर आक्षेप दाखिल करने के लिए 16 जून तक का समय दिया था। शहर के नागरिकों ने वार्डों के प्रारुप और बाउंड्री के मसौदे पर 324 आपत्तियां दर्ज की है। उस पर  22 जून 2022 की सुबह 10 बजे से  शहर के मौलाना आजाद रिसर्च सेंटर में सुनवाई शुरु होगी। सुनवाई के लिए राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी औरंगाबाद पहुंचेंगे। गौरतलब है अप्रैल 2020 में तत्कालीन बॉडी का कार्यकाल समाप्त होने पर महानगरपालिका द्वारा चुनाव के लिए तैयार किए गए वार्ड रचना के प्रारुप पर 900 आक्षेप दाखिल हुए थे। इस बार इसमें काफी कमी आयी है।