दोस्त की पत्नी से छेड़छाड़ करने वाले ACP विशाल ढुमे को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, चरित्र पर उठे कई सवाल

    Loading

    औरंगाबाद : शराब के नशे में अपने मित्र की पत्नी के साथ कार में छेड़छाड़ (Molestation) करने वाले एसीपी विशाल ढुमे (ACP Vishal Dhume) को शहर पुलिस ने सोमवार को न्यायालय (Court) में पेश करने पर उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया गया है। एसीपी ढुमे की इस गंदी हरकत के बाद उसके चरित्र पर अब कई सवाल उठने लगे है। ढुमे की इन गंदी हरकतों की सारी जानकारी गृहमंत्रालय (Home Ministry) तक पहुंच चुकी है। जिसके चलते उसका जल्द निलंबन तय है। उधर, इस मामले की शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता के निर्देश पर डीसीपी शीलवंत नांदेडकर ने जांच शुरु की है। वहीं,  एसीपी ढुमे ने कोर्ट में बेल के लिए अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने ढुमे को बेल दे दी है।

    इधर, महिला के साथ छेड़छाड़ को लेकर एसीपी विशाल ढुमे पर भारतीय दंड सहिता की धारा 354, 354 ड, 452, 323, 504, 406 इन धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। घटना के बाद से शहर पुलिस अधिकारियों के कामकाज पर अब कई सवाल उठने लगे है। एसीपी ढुमे ने अपने पद का दुरुपयोग कर शहर के नारलीबाग परिसर में फिर्यादी के घर जाकर देर रात जो हंगामा किया, उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज भी पुलिस वर्दी के आड में आम आदमी को कितना डराने का प्रयास करती है। एसीपी ढुमे द्वारा फिर्यादी के घर पहुंचकर की गई गुंडागर्दी के बाद शहरवासियों में एसीपी ढुमे के खिलाफ बहुत अधिक गुस्सा है। विशेषकर, ढुमे ने फिर्यादी महिला के घर पहुंचकर की गुंडागर्दी के सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग ढुमे को तत्काल निलंबन की मांग भी कर रहे है। 

    ढुमे के चरित्र पर उठने लगे कई सवाल 

    ढुमे का कारनामा उजागर होते ही शहर के सीपी डॉ. गुप्ता ने ढुमे का क्राइम ब्रांच के एसीपी, उस्मानपुरा, यातायात शाखा का पदभार निकालकर नियंत्रण कक्ष में तबादला किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इससे पूर्व एसीपी विशाल ढुमे अहमदनगर में कार्यरत था। वहां भी उसके कामकाज और चरित्र पर भी कई सवाल उठने के लगे थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अहमदनगर में भी नशे में पुलिस थानों का दौरा करना, महिला पुलिस कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने की चर्चाएं जोरों पर है। रविवार को महिला के साथ छेड़छाड़ करने का मामला उजागर होने के बाद एसीपी ढुमे ने शहर में गत एक से सवा साल में वर्दी के आड में की गुंडागर्दी की चर्चा भी जोरों पर है। चर्चा यह भी है कि एसीपी ढुमे ने हाल ही में पैठण गेट पर स्थित मोबाइल विक्रेताओं के साथ वर्दी के आड में गुंडागर्दी की थी। उधर, ढुमे का व्यवहार महिला पुलिस कर्मचारियों के साथ भी अभद्र होने की चर्चा गत दो दिन से पुलिस दल में जारी है। 

    बता दें कि क्राइम ब्रांच के एसीपी विशाल ढुमे शनिवार की देर रात एक होटल में शराब पीने पहुंचे थे। होटल में शराब पीते समय वहां उनकी मुलाकात एक मित्र से हुई। वह मित्र अपनी पत्नी के साथ वहां आया था। शराब पीने के बाद दोनों के बीच हुई बातचीत में एसीपी विशाल ढुमे ने अपने मित्र को बताया कि  उसके पास गाड़ी नहीं है, उसे वह लिफ्ट देकर घर छोड़ दे। शहर के एसीपी होने के चलते दोस्त ने भी विशाल ढुमे को अपनी कार में पिछली सीट पर बिठाया।  कार के सामने वाली सीट पर फिर्यादी और उसकी पत्नी बैठी हुई थी। होटल से निकलने के बाद दोस्त ने आरोपी एसीपी विशाल ढुमे को अपनी कार की पिछली सीट पर बिठाया। कार में बैठते ही आरोपी ढुमे ने दोस्त की पत्नी के पीठ पर हाथ फिराना शुरु कर गंदी हरकते कर छेड़छाड़ की। एसीपी दोस्त की हरकत देखकर फिर्यादी महिला और उसका पति घबरा गया। आगे आने के बाद आरोपी ढुमे ने मुझे वॉशरूम जाना है। जब दोस्त अपने घर पहुंचा तब आरोपी ढुमे ने फिर्यादी के बेडरूम के वॉशरूम में प्रवेश करने के बहाने वहां भी हंगामा खड़ा किया। इस पर दोस्त ने विरोध करने पर एसीपी ढुमे ने गुंडागर्दी करतें हुए फिर्यादी के पति और देवर के साथ मारपीट भी की थी। इधर, इस घटना से दोनों पति-पत्नी घबरा गए। घटना से उभरते हुए दोनों पति-पत्नी ने सिटी चौक पुलिस स्टेशन पहुंचकर आरोपी एसीपी विशाल ढुमे के खिलाफ शिकायत लिखायी। इस पर अभियुक्त एसीपी विशाल ढुमे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।