Datta Gorde, Thackeray group, NCP
एनसीपी नेता दत्ता गोर्डे ठाकरे समूह में शामिल (डिजाइन फोटो)

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: छत्रपति संभाजीनगर (Chhatrapati Sambhaji Nagar) जिले से राजीनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां के पैठन तालुका से अजीत पवार (Ajit Pawar) की पार्टी एनसीपी (NCP) के नेता दत्ता गोर्डे (Datta Gorde) ठाकरे समूह में शामिल हो गए हैं। जी हां बता दें कि आज दोपहर को शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे के निवास स्थान मातोश्री में जाकर दत्ता गोर्डे सार्वजनिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए हैं। इससे अजित पवार गुट को एक बड़ा झटका लगा है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, यह पक्ष प्रवेश समारोह पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में आयोजित किया गया था और इस बार पैठण तालुका से अजित पवार समूह के सैकड़ों कार्यकर्ता ठाकरे समूह में शामिल हुए है। इन सब में दिलचस्प बात यह है कि दत्ता गोर्डे 2019 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से पैठण विधानसभा क्षेत्र में दूसरे स्थान के उम्मीदवार थे।

पैठण तालुका के एक आक्रामक कार्यकर्ता के रूप में जाने जाने वाले दत्ता गोर्डे आज अजीत पवार का साथ छोड़कर ठाकरे समूह में शामिल हो गए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में रहे दत्ता गोर्डे पहले शिवसेना में थे।

 

इसलिए, अब वह स्वगृही लौट आए हैं और अपने हाथों पर शिव बंधन बांध लिया है। इसके साथ ही ऐसी भी चर्चा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में ठाकरे समूह से चुनाव लड़ेंगे। उनके पदभार ग्रहण समारोह के दौरान विपक्ष के नेता अंबादास दानवे भी मौजूद थे। अब यह बात आग की तरह पुरे महाराष्ट्र में फैल रही है, ऐसे में यहां सियासी माहौल पूरी तरह गरमाने की आशंका है।