औरंगाबाद के नए कलेक्टर बने आस्तिक कुमार पांडेय, सुनील चव्हाण का हुआ तबादला

    Loading

    औरंगाबाद : राज्य सरकार (State Government) द्वारा किए गए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादलों में औरंगाबाद के कलेक्टर सुनील चव्हाण (Collector Sunil Chavan) का तबादला (Transferred) किया गया है। उनका स्थान औरंगाबाद महानहरपालिका के तत्कालीन कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय (Aastik Kumar Pandey) संभालेंगे। 

    बता दे कि राज्य सरकार ने 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए, इन तबादलों में औरंगाबाद के जिला अधिकारी सुनील चव्हाण का तबादला विकास आयुक्त (असंगठित कामगार) इस रिक्त पद पर की। चव्हाण मुंबई पहुंचकर यह पदभार संभालेंगे। उनके स्थान पर अगस्त महीने के अंत में औरंगाबाद महानहरपालिका कमिश्नर से तबादला किए गए आस्तिक कुमार पांडेय की नियुक्ति की गई है। गत महीने के आरंभ में पांडेय को पुणे महानगर विकास प्राधिकरण के अतिरिक्त आयुक्त का पदभार सौंंपा गया था। वह पदभार पांडेय ने न संभालते हुए वे गत डेढ़ महीने छुट्टी पर थे।

    राज्य सरकार ने किए आईएएस अधिकारियों के तबादलों में आस्तिक कुमार पांडेय को औरंगाबाद के कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पांडेय ने करीब ढ़ाई साल तक औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार संभाला था। उन्होंने कोरोना काल में औरंगाबाद शहर में नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई कड़े कदम उठाए थे। जिसकी चर्चा देश भर में हुई थी। महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार संभालने के चलते पांडेय औरंगाबाद से काफी वाकिफ हो चुके थे। उधर, सुनील चव्हाण के तबादले के बाद सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। सुनील चव्हाण राज्य के कृषि मंत्री और जिले के सिल्लोड निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अब्दुल सत्तार के काफी करीबी माने जाते है। चव्हाण के तबादले को लेकर सोशल मीडिया पर राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कृषि मंत्री सत्तार को मात देने की चर्चा जारी थी।