औरंगाबाद छावनी परिषद चलाएंगे हर घर तिरंगा अभियान, 1200 घरों पर तिरंगा लहराने का नियोजन

    औरंगाबाद : आगामी 15 अगस्त को देश को आजादी मिलकर 75 साल पुरे होने के उपलक्ष्य में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है। इस उपक्रम के अंतर्गत केंद्र सरकार (Central Government) के निर्देश पर औरंगाबाद छावनी परिषद (Aurangabad Cantonment Council) की ओर से आगामी 13 से 15 अगस्त के दरमियान हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tricolor Campaign) चलाया जाएगा। इसके तहत छावनी क्षेत्र के लगभग सभी 1200 घरों और आस्थापना पर तिरंगा ध्वज लहराने का नियोजन किया गया है। यह जानकारी औरंगाबाद  छावनी परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय सोनवने ने पत्रकारों को दी। 

    उन्होंने बताया कि हमारे देश को आजादी मिलकर 75 साल पूरे होने पर जनता की मन में आजादी के लड़ाई की यादे बनाए रखना, आजादी संग्राम के अज्ञात नायक, क्रांति कारक, आजादी के संग्राम में घटित हुए विविध घटनाओं का स्मरण करने, आजादी के लिए चेताया हुए स्फुलिंग हमेशा याद रखने, देश भक्ति की भावनाएं स्थायी रुप से जनता के मन में बरकरार रखने के लिए आजादी का महोत्सव देश भर में मनाया जा रहा है। उसके तहत औरंगाबाद छावनी क्षेत्र में विविध उपक्रम हाथ में लिए गए है। 

    छात्रों को मुफ्त ध्वज वितरित किए जाएंगे 

    सीईओ संजय सोनवने ने बताया कि औरंगाबाद छावनी परिषद की ओर से छावनी के स्कूलों में शिक्षा हासिल करने वाले छात्रों को मुफ्त ध्वज वितरित किए जाएंगे। साथ ही नगारिकों को भी नि:शुल्क ध्वज उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, परिसर के नागरिक, युवा मंडल, महिला, व्यापारी, गैर संरकारी संगठन ने इस उपक्रम में हिस्सा लेकर सभी नागरिकों ने अपने-अपने घरों और आस्थापना पर भारतीय ध्वज लहराने की अपील छावनी परिषद के सीईओ संजय सोनवने ने की।