औरंगाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, बाइक चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर 36 बाइकें जब्त की

    Loading

    औरंगाबाद : शहर में पिछले कई महीने से बाइक चोरियों (Bike Theft) का सिलसिला लगातार जारी है। शहर पुलिस द्वारा लाख कोशिशें करने के बावजूद बाइक चोर अपना काम तमाक करने में कामयाब हो रहे थे। बाइक चोरी की घटनाएं लगातार जारी रहने से औरंगाबाद वासी त्रस्त थे। इसी दरमियान शहर क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) द्वारा बाइक चोरी पर लगाम लगाने के लिए बिछाए जाल में उन्हें कामयाबी हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनसे शहर के अलग-अलग स्थानों से चुराई हुई 36 बाइक जब्त की। जिसकी कीमत 21 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है। 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि शहर में बाइक चोरी की बढ़ती वारदातों को रोकने के लिए शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने कड़े कदम उठाकर बाइक चोरी के मामलों को उजागर करने के सख्त निर्देश शहर के सभी पुलिस स्टेशन अधिकारियों और क्राइम ब्रांच को दिए थे। सीपी के आदेश पर क्राइम ब्रांच पुलिस गत तीन महीने से दिन-रात बाइक चोरों के तलाश में जूटी हुई थी। इसके लिए पुलिस ने अपने मुखबिरों का सहारा लेकर बाइक चोरों पर शिंकजा कसना शुरु किया। तभी क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली कि कन्नड तहसील के आंबा गांव निवासी 20 वर्षिय शैलेष गोरख खेडकर नामक चोर शहर से बाइक चुराता है। इसी जानकारी पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने शहर के अलग-अलग स्थानों से  चुराई हुई 24 बाइक अपने खेत में रखने की जानकारी दी। इसी जानकारी पर पुलिस ने उसके खेत पहुंचकर चोरी की हुई 24 बाइक जब्त की। 

    अन्य साथीदार के पास मिली 12 बाइक 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि हमने मुख्य बाइक चोर शैलेष खेडकर से अधिक पूछताछ करने पर उसने अपने अन्य एक साथीदार विजय अलिंग निवासी आंबा गांव की मदद से बाइक चुराने की बात कबूली। पुलिस ने उसके साथिदार को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने अपने खेत में औरंगाबाद शहर से चोरी की हुई 12 बाइक होने की जानकारी दी। पुलिस ने विजय अलिंग के खेत में पहुंचकर 12 बाइक जब्त की। पीआई आघाव ने बताया कि दोनों बाइक चोरों से 21 लाख 95 हजार रुपए मूल्य की 36 बाइक जब्त की गई है। इन दोनों बाइक चोरों ने शहर के क्रांति चौक, सिडको, एमआईडीसी सिडको, एमआईडीसी वालूज, जवाहर नगर, वेदांनगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र से यह सभी बाइक चुराए थी। पीआई आघाव ने आशंका जतायी कि  इन दोनों चोरों से बाइक चोरी के और मामले उजागर हो सकते है। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी अपर्णा गिते, एसीपी विशाल ढुमे के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव, पीएसआई अजीत दगड खैर, रमाकांत पटारे, कर्मचारी संजय नंद, संदिप तायडे, सुनील बेलकर, संदिप राशिनकर, नितिन देशमुख, अजय दहिवाल, विजय घुगे, धनंजय सानप, चालक तातेराव शिनगारे ने पूरी की।