G20 परिषद की तैयारी में जुटा औरंगाबाद महानगरपालिका प्रशासन

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के ऐतिहासिक धरोहरों (Historical Heritage) के जानकारी वाले क्यूआर कोड (QR Code) तैयार करने के निर्देश महानगरपालिका प्रशासक और कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी (Commissioner Dr. Abhijit Chowdhary) ने अपने मातहत अधिकारियों को दिए।

    जी-20 परिषद (G20 Council) को लेकर स्मार्ट सिटी कार्यालय में जी-20 परिषद के बैंकिंग समिति की बैठक हाल ही में संपन्न हुई। बैठक में शहर के सभी ऐतिहासिक इमारतों की जानकारी क्यूआर कोड के सहारे उपलब्ध कराकर उसे इमारत के सामने लगाने के निर्देश दिए गए है। यह कोड स्कैन करने पर उस धरोहर की जानकारी पर्यटकों को उपलब्ध होगी। जी-2० परिषद के लिए माहौल बनाने के लिए चित्रकला स्पर्धा का आयोजन करने के अलावा जी-20 परिषद यानी क्या? इसकी जानकारी शहर के सभी स्कूलों के छात्रों में जनजागृति करने के निर्देश दिए गए है। परिषद में हिस्सा लेने वाले 20 देशों के झंडे शहर के प्रमुख चौराहों में लगाने की सूचना महानगरपालिका प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने बैठक में दी। बैठक में स्मार्ट सिटी के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ जोशी, महानगरपालिका के शिक्षण अधिकारी संजीव सोनार, स्मार्ट सिटी के आदित्य तिवारी और जनसंपर्क अधिकारी तौसिफ अहमद उपस्थित थे। 

    किलेअर्क बौद्ध विहार का किया दौरा

    महानगरपालिका कमिश्नर ने बैठक के बाद किलेअर्क परिसर में स्थित करुणा बौद्ध विहार और सुधाकरराव भुईगल सामाजिक सभागार का दौरा कर उसका नुतनीकरण करने की सूचना की। इस दौरे में शहर अभियंता एबी देशमुख, वार्ड अभियंता केएम काटकर कनिष्ठ अभियंता कुलकणी उपस्थित थे।