औरंगाबाद महानगरपालिका ने बकाया टैक्स को लेकर किए इतने संपत्तियों को सील, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

    Loading

    औरंगाबाद: महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijeet Chaudhary) के आदेशानुसार औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) द्वारा शहर में आवासीय और व्यवसायिक सम्पत्ति स्वामियों से बकाया सम्पत्ति कर (Outstanding Property Tax) और जलापूर्ति कर के संबंध में सभी नौ जोन अंतर्गत निरंतर कर वसूली और संपत्तियों को सील करने की कार्रवाई जारी है। औरंगाबाद महानगरपालिका की उपायुक्त और कर निर्धारक अपर्णा थेटे के मार्गदर्शन में समस्त जोन क्रमांक-1 से नौ के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में बकाया संपत्ति कर की वसूली और जब्ती की कार्रवाई की गयी।

    इसमें मुख्य रूप से सहायक आयुक्त कमलाकर ज्ञाते और टीम हेड श्रीधर तारपे जोन नंबर-7 के मार्गदर्शन में वार्ड नंबर-98 के तहत  प्रवीण पंडित की योगेश्वरी सिल्वर पार्क दुकान नंबर सी 3  80, 882 रुपए की बकाया राशि को लेकर सील कर दिया गया।

    दो दुकाने की गई सील

    महानगरपालिका की उपायुक्त अपर्णा थेटे ने बताया कि जोन क्रमांक-5 सहायक आयुक्त सविता सोनवणे के मार्गदर्शन में वार्ड क्रमांक 33 सनी सेंटर दुकान क्रमांक 9 और 10 में कुल बकाया राशि 7, 82,390 रुपए को लेकर दो दुकानों को सील किया गया। जोन क्रमांक -6 सहायक आयुक्त श्रीधर तारपे के मार्गदर्शन में वार्ड क्रमांक 81 न्यू एसटी कॉलोनी की बकाया राशि एक लाख 30 हजार 524 रुपए को लेकर संपत्ति सील की गई। 

    नागपाल ग्रुप की नौ संपत्तियों का समावेश

    जोन-2 के सहायक आयुक्त प्रकाश आठवले  के मार्गदर्शन में वार्ड क्रमांक 69 समता नगर, अलकनंदा भवन स्थित नागपाल समूह की नौ संपत्तियों को 11,98,000 रुपए की बकाया राशि पर सील कर दिया गया। जोन-8 वार्ड के क्रमांक 106 कंचनवाड़ी नक्षत्रवाड़ी के  रुनवाल की ओर बकाया राशि  राशि 72,96,777 रुपए के संबंध में शमीत स्कूल का कार्यालय, स्टॉफ रूम और अध्यक्ष कार्यालय को सील कर दिया गया। जोन क्र.-8 वार्ड नं- 114 देवलाई के माजीद खान के बकाया रकम 8 लाख 73 हजार 894 को लेकर भारत मार्बल, नेशनल टाइल्स और होटल जरिया सील की गई। इस तरह कुल 16 व्यावसायिक संपत्तियों को एक ही दिन में  सील किए जाने की जानकारी मनपा उपायुक्त अपर्णा थेटे ने दी।