Bribery
रिश्वतखोरी

    Loading

    औरंगाबाद: गृह मंत्रालय के लाख कोशिश करने के बावजूद पुलिस विभाग (Police Department) में रिश्वत खोरी का सिलसिला लगातार जारी है। संभाग के बीड जिले के सिरसाल पुलिस थाना में कार्यरत पीएसआई (PSI) प्रकाश शेलके को 10 हजार और शहर के सातारा पुलिस स्टेशन (Satara Police Station) में कार्यरत हेड कांस्टेबल (Head Constable) तेजराव शंकरराव गव्हाणे को एक हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया हैं।   

    एसीबी के एसपी संदिप आटोले ने बताया कि बीड जिले के सिरसाला पुलिस थाना में कार्यरत पीएसआई प्रकाश शेलके ने  शिकायतकर्ता और उसके भाई के खिलाफ दायर मामले में भाई को गिरफ्तार पूर्व जमानत पाने में मदद करने के बदले में 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता महिला को रिश्वत देने की इच्छा न होने उसने इसकी शिकायत एसीबी में लिखाई थी। इसी शिकायत पर एसीबी ने जाल बिछाकर रिश्वत खोर पीएसआई प्रकाश शेलके द्वारा मांगी गई 25 हजार रुपए की रिश्वत में से 10 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

    रिश्वत खोर हेड कांस्टेबल गिरफ्तार 

    उधर, रिश्वत खोरी के अन्य एक मामले में शिकायतकर्ता के लडके के हुए दुर्घटना मामले में दाखिल एमएलसी में शिकायतकर्ता की सातारा पुलिस द्वारा जमा की गई मोटरसाइकिल छोड़ने के लिए रिश्वत खोर हेड कांस्टेबल तेजराव गव्हाणे ने एक हजार की रिश्वत मांगी थी। फिर्यादी की रिश्वत देने की इच्छा न होने से शिकायतकर्ता एसीबी के पास पहुंचा। शिकायत दर्ज करने पर एसीबी ने जाल बिछाकर रिश्वत खोर हेड कांस्टेबल तेजराव गव्हाणे को एक हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह दोनों कार्रवाई एसीबी के पुलिस अधीक्षक संदिप आटोले, अपर पुलिस अधीक्षक विशाल खांबे, पुलिस उपाधीक्षक दिलीप साबले के मार्गदर्शन में बीड एसीबी में कार्यरत पीआई रविन्द्र परदेसी, पुलिस निरीक्षक अमोल धस, कर्मचारी श्रीराम गिराम, अमोल खरसाडे, भारत गारदे, अविनाश गवली, चालक गणेश म्हेतरे के अलावा औरंगाबाद में हुई कार्रवाई पीआई रेश्मा सौदागर, हेड कांस्टेबल रविन्द्र काले, पुलिस नाईक सुनील पाटिल, सुनील बनकर, दत्ता होरकटे ने हिस्सा लिया।