eknath shinde
Photo Credit: Twitter - @mieknathshinde

    Loading

    औरंगाबाद : मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम (Marathwada Liberation War) मनाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) गंभिर न होने का आरोप राज्य के विरोधी पक्ष नेता अजीत पवार (Opposition Leader Ajit Pawar) ने लगाया है। इसको लेकर अजीत पवार ने एक पत्र ही जारी किया है। इस पर पूछे गए सवाल पर राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने तंज कसते हुए कहा कि विरोधियों (Opponents) के पास सिर्फ आलोचनात्मक टिप्पणी करने का काम बचा है। हम उसका जवाब आलोचना से न देते हुए अपने काम से जवाब दे रहे है। 

    औरंगाबाद मध्य के विधायक प्रदीप जैसवाल के मकान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम शिंदे ने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि गत दो महीने में हमारी सरकार ने जनता के हित में कई निर्णय लिए है। मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम दिन राज्य सरकार के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए तो मैं यहां आया हूं। जब उनसे विरोधी पक्ष नेता द्वारा मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम का शहर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम हर साल तय समय से पूर्व आयोजित करने को लेकर विरोधियों द्वारा किए गए आरोपों पर पूछे गए सवाल पर शिंदे ने कहा कि हैदराबाद में मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम दिन के अमृत महोत्सव वर्ष की शुरुआत पर शनिवार की सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख उपस्थिति में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उस कार्यक्रम में हिस्सा लेने मैं औरंगाबाद से हैदराबाद जा रहा हूं। इसलिए इस वर्ष मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम को लेकर शहर के सिध्दार्थ गार्डन में आयोजित मुख्य कार्यक्रम तय समय से पहले आयोजित किया गया है। 

    छात्रों को नुकसान पहुंचाना वाला निर्णय नहीं लेगी सरकार 

    कक्षा प्रथम से चौथी तक छात्रों के लिए होम वर्क बंद करने का निर्णय सरकार ने लिए जाने की खबरें आ रही है। इस पर सीएम एकनाथ शिंदे ने साफ किया कि छात्रों को नुकसान पहुंचाने वाला ऐसा कोई निर्णय राज्य सरकार नहीं लेगी। शिक्षक और आम आदमी के हितों का निर्णय हमारी सरकार द्वारा लिया जाएगा। हमारा प्रयास रहेगा कि हमसे ऐसा कोई निर्णय न लिया जाए, जिससे छात्रों का नुकसान हो। 

    धुआंधार बारिश में सरकारी यंत्रणाओं के कार्यों की सीएम ने की प्रशंसा 

    बीते कुछ दिनों से मुंबई और आस पास के इलाकों में बारिश का कहर जारी है। बारिश के कहर के बावजूद मुंबई और परिसर में प्रशासन द्वारा जनता को राहत पहुंचाने के लिए किए जा रहे कार्यों की राज्य के मुखिया एकनाथ शिंदे ने प्रशंसा कर कहा कि बारिश से नागरिकों को राहत पहुंचाने के लिए सभी सरकारी यंत्रणाएं दिन-रात काम में जूटी हुई है। बारिश के चलते जो भी नुकसान होगा, उसके भरपाई के लिए राज्य सरकार गंभिर है। 

    आदित्य ठाकरे की सुरक्षा में कोई कमी नहीं 

    युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे के सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं की गई है। मुंबई में दौरा करते समय उनकी सुरक्षा में भारी कटौती करने को लेकर आ रही खबरों पर सीएम शिंदे ने बताया कि मैंने इस मामले में राज्य के डीजी और आईजी से बात कर आदित्य ठाकरे की सुरक्षा में कटौती को लेकर आ रही खबरों पर स्पष्टीकरण मांगा है। पुलिस के आला अधिकारियों को उस मामले में एक रिपोर्ट तैयार कर उसे पेश करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने साफ किया कि आदित्य ठाकरे की सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं की गई है।