कांग्रेस औरंगाबाद में ब्लॉक और तहसील स्तर पर मोदी-अडानी घोटाले का करेगी पर्दाफाश: डॉ. काले

    Loading

    औरंगाबाद : पिछले कुछ महीने से विश्वस्तर पर चर्चित अडानी घोटाले (Adani Scam) की पोलखोल करने के लिए कांग्रेस (Congress) की ओर से आगामी 6 से 10 मार्च के दरमियान तहसील (Tehsil) और ब्लॉक (Block) स्तर पर राष्ट्रीयकृत बैंक (Nationalized Bank) और एलआईसी कार्यालयों (LIC Offices) के सामने आंदोलन (Movement) किया जाएगा। इसी के तहत औरंगाबाद जिले भर में जिला और शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से आंदोलन किए जाएंगे। यह जानकारी औरंगाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष डॉ. कल्याण काले (District President Dr. Kalyan Kale) और शहर अध्यक्ष शेख यूसफ लिडर ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी। 

    उन्होंने बताया कि अमेरिका के हिंडनबर्ग संस्था की रिपोर्ट से यह बात साफ हो चुकी है कि उद्योग समूह का घोटाला खुलकर सामने आया है। जिससे यह साफ है कि देश के चुनिंदा उद्योगपतियों पर मोदी सरकार खुले आम मेहरबानी दिखा रही है। इसमें प्रमुख रुप से अडानी उद्योगपति को गुजरात मॉडल के नाम पर करोड़ों रुपए का कर्ज राष्ट्रीयकृत बैंकों से दिया गया। एलआईसी की राशि अडानी समुह के कंपनियों में लगायी गई। यह सारा पैसा देश की आम आदमी का है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने दबावतंत्र का इस्तेमाल कर राष्ट्रीयकृत बैंकों और एलआईसी का पैसा अडानी के कंपनियों में निवेश करवाया। जिससे देश के गरीब और मध्यमवर्गीय द्वारा बचत कर निवेश की गई राशि खतरे में आयी है। डॉ. कल्याण काले ने आरोप लगाया कि अडानी द्वारा किए गए घोटाला सामने आने के बाद मोदी सरकार की नीति ही हम दो हमारे दो होने की बात खुलकर सामने आयी है। 

    हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने अडानी के काले धंधों की खोली पोल 

    कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ. कल्याण काले ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी के काले धंधों की सारी पोल खोली। इसके बावजूद केंद्र सरकार अथवा पीएम नरेंद्र मोदी इस रिपोर्ट पर चुप्पी साधे हुए है। अडानी समूह द्वारा हमारे देश का पैसा विदेश में भेजना, फिर विदेश का पैंसा मंगाकर शेयर में निवेश करना। शेयर के दाम बढ़ाकर बैंकों से कर्ज लेना यह सारा खेलकर आम आदमी द्वारा निवेश की गई राशि को चूना लगाने का षडयंत्र अडानी समूह ने केंद्र की मोदी सरकार के मेहरबानी से खेला। डॉ. काले ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दरमियान पीएम मोदी द्वारा अडानी को साथ ले जाने पर भी सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि इससे यह बात साफ हुई है कि अडानी और पीएम मोदी की सांठगांठ है। यह सारी पोल खोलने के साथ ही अडानी द्वारा किए गए घोटाले की जानकारी को लेकर देश की जनता में जागृति करने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से ब्लॉक और तहसील स्तर पर आगामी 6 से 10 मार्च के दरमियान आंदोलन किया जाएगा। इसी के तहत औरंगाबाद के हर तहसील और ब्लॉक स्तर पर जिला अध्यक्ष डॉ. कल्याण काले, शहर अध्यक्ष शेख यूसफ लिडर के मार्गदर्शन में आंदोलन होंगे। अंत में डॉ. काले ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार हुकूमशहा बनकर सत्ता चला रही है। जिससे हमारा देश का लोकतंत्र खतरे में नजर आ रहा है। प्रेस वार्ता में किरण पाटिल डोणगांवकर, डॉ. पवन डोंगरे, हमद चाउस, अनिस पटेल आदि उपस्थित थे।