Demand to reduce interest rates of small scale entrepreneurs, officials of Masia discussed with Narayan Rane

    औरंगाबाद. मराठवाडा एसोसिएशन ऑफ स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज  एंड एग्रीकल्चयर (Marathwada Association of Small Scale Industries and Agriculture) ( मसिआ ) के पदाधिकारियों ने, संगठन के अध्यक्ष नारायण पवार (Narayan Pawar), पूर्व अध्यक्ष सुनील कीर्दक (Sunil Kirdak) के नेतृत्व में और केंद्रीय अर्थ राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड़ (Dr. Bhagwat Krad) के प्रमुख उपस्थिति में मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगमंत्री (Micro, Small and Medium Enterprises) नारायण राणे (Narayan Rane) से मुलाकात कर एक बैठक की।

    बैठक में संगठन के पदाधिकारियों ने लघु उद्योजकों को बैकों द्वारा दिए जानेवाले कर्ज पर ब्याज दर कम करने की मांग करने के साथ ही लघु उद्योगों के समक्ष आनेवाली विविध अड़चणों पर विस्तार से प्रकाश डाला। मसिआ पदाधिकारियों ने लघु उद्योगों को गति देने और उसके लिए जरुरी केंद्रीय एमएसएमई मंत्रालय की ओर से अपेक्षित सहकार्य के अलावा लघु उद्योगों के विकास के लिए मसिआ की ओर से अमलीजामा पहनाए जा रहे उपक्रमों की जानकारी  पॉवर पॉईंट प्रेजेंटेशन द्वारा दी। संगठन के पूर्व अध्यक्ष सुनील कीर्दक, वर्तमान अध्यक्ष नारायण पवार ने बीते डेढ़ साल से कोरोना महामारी के चलते लघु और मध्यम उद्योगों के समक्ष हुए परिणाम पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उन उद्योगों को दूबारा उभारने के लिए केंद्र सरकार से मदद की अपेक्षा जतायी। 

    नारायण पवार ने अर्थव्यवस्था, मनुष्यबल, मार्केटिंग और यंत्र सामग्री के बारे में सरकार से उद्योजकों की मदद की अपेक्षा व्यक्त की। बैठक में मसिआ के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों  का एक ज्ञापन केंद्रीय लघु उद्योग मंत्री नारायण राणे को सौंपा। इसमें लघु उद्योगों के लिए प्रवतर्क के खुद का निवेश की मियाद कम से कम रखना, स्कील डेवलपमेंट उपक्रम को सहकार्य करना, विकसित तकनीकी ज्ञान, मशिनरी के इस्तेमाल के लिए लघु उद्योगों को मदद करना, सीएलसीएसएस योजना  पुर्नजिवित करना और उसके अंतर्गत अनुदान की मियाद बढ़ाकर योजना को दूबारा प्रभावी रुप से अमलीजामा  पहनाना आदि मांगे  नारायण राणे को दिए ज्ञापन में की सारी स्थिति से अवगत होने के बाद केंद्रीय लघु उद्योग मंत्री नारायण राणे ने  एमएसएमई और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को मसिआ द्वारा पेश किए मुददे और विविध विषयों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  एमएसएमई उद्योग क्षेत्र के विकास के लिए लघु उद्योग मंत्रालय की ओर से जरुरी उपाय योजनाएं निश्चित करने पर राणे ने बल दिया।  बैठक में अध्यक्ष नारायण पवार, पूर्व अध्यक्ष सुनील कीर्दक के अलावा उपाध्यक्ष किरण जगताप, पीआरओ राहुल मोगले, सहायक  पीआरओ सुरेश खिल्लारे, उपस्थित थे।