dr karad

    Loading

    औरंगाबाद: स्मार्ट सिटी (Smart City) के लिए केन्द्र सरकार से बकाया निधि, डिजिटल स्कूल (Digital School) के लिए निधि उपलब्ध कराने के अलावा लाइट हाउस में प्रशिक्षण हासिल किए लाभार्थियों को मुद्रा लोन (Mudra Loan) उपलब्ध कराने की घोषणा केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड ने यहां की। 

    केन्द्रीय मंत्री डॉ. भागवत कराड, राज्य के सहकार मंत्री अतुल सावे ने औरंगाबाद स्मार्ट सिटी कार्यालय पहुंचकर उसके माध्यम से जारी कई कार्यों का जायजा लिया और उक्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में स्मार्ट सिटी के माध्यम से जारी सारे कार्यों का जायजा लेने के बाद डॉ. कराड ने बताया कि औरंगाबाद महानगरपालिका की ओर से डिजीटल स्कूल के निर्माण के लिए कम से कम 10 डिजीटल क्लासेस का बजट तैयार कर उनके समक्ष पेश करें। उसके अनुसार डिजीटल क्लासेस के लिए निधि उपलब्ध कराकर दिया जाएगा। साथ ही कलाग्राम में स्थानीय, राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने और कलाग्राम में बंद पडे दुकानों के माध्यम से रोजगार निर्मिती करने के लिए कलाग्राम में ग़्लो गार्डन निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए का निधि देने की घोषणा भी डॉ। कराड ने की। वहीं, स्मार्ट सिटी के अंतर्गत जारी कौशल्य प्रशिक्षण केन्द्र लाइट हाउस में प्रशिक्षण लिए लाभार्थियों को मुद्रा योजना के अंतर्गत 50 हजार से 10 लाख रुपए तक का ऋण उपलब्ध कराकर देने की घोषणा भी की। इसके अलावा स्मार्ट सिटी द्वारा शुरु किए गए कार्यों को पूरा करने के लिए जरुरी 206 करोड़ का निधि प्राप्त कराकर देने के लिए भी प्रयास करने का आश्वासन डॉ. कराड ने दिया। 

    सक्षम कॉल सेंटर का निर्माण करें स्मार्ट सिटी  

    बैठक में राज्य के सहकार मंत्री अतुल सावे ने नागरिकों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए सक्षम कॉल सेंटर निर्माण करने की सूचना स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त सीईओ अरुण शिंदे को की। इसके अलावा दोनों मंत्रियों ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत एमएसआई परियोजना, विरासत संरक्षण, स्मार्ट बस, साइकिल ट्रैक, लाइट हाउस, स्मार्ट स्कूल, संत तुकाराम नाटयगृह की मरम्मत, स्मार्ट सड़कें इन प्रकल्पों के अलावा नई 1,680 करोड़ की पेयजल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना का संयुक्त जायजा लिया। बैठक में उपायुक्त अपर्णा थेटे, उप संचालक नगर रचना एबी देशमुख, एमबी काजी, हेमंत कोल्हे के अलावा भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर, पार्टी के  नेता बापू घडामोडे, राजू शिंदे, शिवाजी दांडगे, गोकुल मलके उपस्थित थे।