जानें क्यों AMC ने BPCL कंपनी से मांगे इतने करोड़ रुपए, पढ़ें पूरी खबर

    Loading

    औरंगाबाद : देश के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड के प्रयासों से शहर के कई वार्डों में पाइप से गैस आपूर्ति योजना (Gas Supply Plan) करने का काम युद्धस्तर पर जारी है। गैस पाइप लाइन (Gas Pipeline) बिछाने के लिए शहर के कई इलाकों में सड़कों (Roads) की तोड़-फोड़ की जाएगी। उसके बाद सड़कों की मरम्मत (Repairs) करने के लिए महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने 300 करोड़ की राशि शहर में गैस पाइप लाइन बिछाने वाली (भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन) (Bharat Petroleum Corporation) बीपीसीएल कंपनी से मांगे है। जिसके चलते इस योजना का काम इन दिनों कछुआ के गति से जारी है। जब तक कंपनी महानगरपालिका प्रशासन को सड़कों की मरम्मत के लिए राशि अदा नहीं करेगी, तब तक कंपनी को काम करने की इजाजत नहीं मिलेगी। वैसे, बीपीसीएल कंपनी ने महानगरपालिका के तिजोरी में 28 करोड़ जमा किए, जिसके चलते कंपनी को शहर के उस्मानपुरा परिसर में गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए महानगरपालिका ने परमिशन दी है। 

    महानगरपालिका सूत्रों ने बताया कि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लि. कंपनी के माध्यम से इन दिनों शहर में गैस पाइप लाइन बिछाने का काम युद्धस्तर पर जारी है। प्रथम चरण में महानगरपालिका क्षेत्र के प्रभाग 7 और 9 इन दोनों प्रभागों के 28 वार्डों में गैस पाइप लाइन बिछाने का काम कंपनी द्वारा हाथ में लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि वैसे, कंपनी ने पूरे शहर में गैस पाइप लाइन बिछाने का नियोजन किया है। उसको लेकर कंपनी के अधिकारियों ने महानगरपालिका अधिकारियों से संपर्क कर सड़कों की मरम्मत के लिए अंदाजन खर्च की जानकारी मांगी। तब महानगरपालिका प्रशासन द्वारा करीब 300 करोड़ रुपए की राशि खर्च होने की जानकारी दी। 

    गैस पाइप लाइन बिछाने का काम बीपीसीएल कंपनी ने अपने हाथ में ले लिया है

    महानगरपालिका प्रशासन ने कंपनी के अधिकारियों को साफ बताया कि जब तक सड़कों की मरम्मत की राशि अदा नहीं की जाएगी, तब तक गैस पाइप लाइन बिछाने के काम की परमिशन नहीं दी जाएगी। इस बात की भनक बीजेपी पदाधिकारियों को लगने पर कुछ पदाधिकारियों ने महानगरपालिका पर राग अलापना शुरू किया है। उधर, महानगरपालिका सूत्रों ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों ने आज तक इस मामले में महानगरपालिका कमिश्नर से मुलाकात नहीं की। कमिश्नर से मुलाकात के बाद इस मामले का हल निकल सकता है। ईधर, शहर के उस्मानपुरा में बीपीसीएल कंपनी द्वारा गैस पाइप लाइन बिछाने का काम हाथ में लिया गया है। क्योंकि, कंपनी ने उस परिसर में सड़कों को खोदने के बाद उसकी मरम्मत के लिए 28 करोड़ की राशि महानगरपालिका की तिजोरी में जमा की है।