Maharashtra Waqf Board CEO tightens noose on land mafia, panic among land grabbers

    Loading

    औरंगाबाद : महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड (Maharashtra State Waqf Board) के सीईओ (CEO) का पदभार जबसे अनिस शेख (Anis Shaikh) ने संभाला है, तबसे वे बोर्ड की कामकाज में पारदर्शिकता लाने के साथ ही भूमाफियाओं (Land Mafia) पर शिकंजा कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। इसके लिए सीईओ अनिस शेख को वक्फ बोर्ड के चैयरमैन वजाहत मिर्जा सहित सभी सदस्यों का भी जोरदार सहयोग मिल रहा है।

    विशेषकर, औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील (Imtiyaz Jalil) तो वक्फ की हड़पी हुई जमीन भूमाफियाओं से वापिस लेने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। सीईओ शेख और सांसद जलील के प्रयासों से मराठवाड़ा में  वक्फ की जमीन हड़पने वालों पर कानूनी कार्यवाही  तेज हो चुकी है। जिसके चलते वक्फ की जमीन हड़पने वाले भूमाफियाओं की नींद हराम हो चुकी है।

    शहर से सटे मांडकी गांव में पुलिस की मदद से वक्फ बोर्ड के जिला वक्फ अधिकारी सैयद फैज ने सीईओ अनिस शेख के आदेश पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मांडकी में वक्फ की 87 एकड़ जमीन पर किया हुआ अतिक्रमण हटाते हुए उक्त जमीन वक्फ बोर्ड के कब्जे में ली। सैयद फैज ने बताया कि दिल्ली गेट स्थित दरगाह हजरत नुरुल हुदा कब्रिस्तान और मस्जिद के लिए मांडकी में करीब 87 एकड़ जमीन वक्फ की गई थी। गुट क्रमांक 66/1,66/2,66/3 में यह जमीन है। इस जमीन पर काफी सालों से अतिक्रमण किया हुआ था।

    समाजसेवकों की मेहनत रंग लाई 

    मांडकी में स्थित वक्फ की जमीन पर किया हुआ अतिक्रमण तत्काल हटाने के लिए परिसर के समाजसेवक शरीफ पठाण, बालू दांडगे, विकास हिवराले, सोहेल बेग, अयुब मिर्जा, महेमुद मिर्जा बेग और इस्माईल पटेल ने कई बार राज्य वक्फ बोर्ड का ध्यान अपनी और आकर्षित किया था। इन सभी प्रयासों पर वक्फ बोर्ड के सीईओ अनिस शेख ने  हरकत में आते हुए कड़े कदम उठाकर बोर्ड की जमीन पर किया हुआ अतिक्रमण पुलिस की मदद से हटाया। गौरतलब है कि हाल ही में वक्फ बोर्ड ने जिले के पैठण तहसील में बोर्ड की साढ़े आठ एकड़ जमीन पर किया हुआ अतिक्रमण हटाया था। साथ ही  बीड जिले में वक्फ की जमीन पर अतिक्रमण कर उसे बेचने वालों पर हाल ही में अपराध भी दर्ज हुए।

    बीते साल भर में वक्फ बोर्ड प्रशासन ने सीईओ अनिस शेख के मार्गदर्शन में 13 अपराधिक मामले भूमाफियाओं पर दर्ज किए। राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा उठाए जा रहे सख्त कदम से भूमाफियाओं में डर का माहौल है। उधर, बोर्ड के चैयरमैन वजाहत मिर्जा, सदस्य और सांसद इम्तियाज जलील, सांसद फौजिया खान और अन्य सभी सदस्य बोर्ड की जमीन पर किए  हुए  अतिक्रमण को हटाकर उसे बोर्ड के कब्जे में लेने के लिए सख्त कदम उठा रहे है। जिसका परिणाम अब दिखाई दे रहा है। सीईओ अनिस शेख ने भूमाफियाओं को चेताया कि बोर्ड की कार्यवाही  इसके  आगे भी नियमित रुप से  जारी रहेगी।