MP Imtiaz Jalil

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) के परिणाम के बाद केन्द्र की बीजेपी सरकार (BJP Govt) में बेचैनी बढ़ी है। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में तीसरी बार सत्ता पाने के लिए देशभर में दंगा कराने का षडयंत्र केन्द्र में सत्तासीन बीजेपी द्वारा रचा जा रहा है। यह आरोप एमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jalil) ने लगाया।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एमआईएम की ओर से शहर के कटकट गेट परिसर में एक जनसभा का आयोजन किया गया था। जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद जलील ने यह बात कही। मंच पर पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. गफार कादरी, शहर अध्यक्ष शाहरेक नक्शंबदी, नासेर सिददीकी, आरेफ हुसैनी उपस्थित थे। अपने विचार में सांसद जलील ने देश के हर नागरिक से दंगों को लेकर होशियार रहने की अपील की। 

दो घटनाओं का किया जिक्र

उन्होंने देश में इन दिनों अल्पसंख्याक समुदाय पर किए जा रहे अत्याचारों पर प्रकाश डालते हुए आरोप लगाया कि जानबूझकर एक समुदाय को कई इलाकों में परेशान किया जा रहा हैं। उन्होंने जिले के कन्नड तहसील में हाल ही में हुए दो दगों के घटनाओं का जिक्र करते हुए पुलिस की बर्बरता पर सवाल उठाए। उन्होंने पुलिस प्रशासन को  चेताया कि वे सभी समुदाय के साथ समान न्याय दें। उन्होंने रामनवमी की पूर्व संध्या पर शहर के किराडपुरा में हुए दंगे का जिक्र करते हुए दोहराया कि कुछ नशाखोरों की गलती से वहां घटना हुई थी। अगर, यह घटना उग्र रुप धारण करती तो हालत कुछ और होते और कई शहरों में इसकी आग फैलती। 

राजनीति में विरोध जरुर करें पर अपशब्दों का प्रयोग न हो 

एमपी जलील ने उनके विरोधियों द्वारा उन पर निचले शब्दों का इस्तेमाल कर दिए जा रहे बयान पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि राजनीति में विरोध जरुर करना चाहिए, लेकिन शहर के कुछ छोटे नेताओं द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल कर लोगों में गलत फहमियां पैदा कर रहे हैं।  उन्होंने ऐसे नेताओं को चेताया कि वे अपनी इस गंदी हरकत से बाज आए वरना उन्हें वे अपने स्टाइल में सबक सिखाएंगे।