MP IMTIYAZ JALIL

    औरंगाबाद. एआईएमआईएम (AIMIM ) के नेता और औरंगाबाद (Aurangabad) से सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jaleel) ने सपा नेता अबू आजमी (Abu Azmi) को अपनी पार्टी में शामिल होने का ‘न्यौता’ दिया। इससे एक दिन पहले ही सपा नेता ने अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने के एआईएमआईएम के फैसले पर सवाल उठाए हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसके लिए वह ओमप्रकाश राजभर नीत सुहेलदेव समाज पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। 

    ओवैसी की इस घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख अबू आजमी ने ट्वीट किया कि एआईएमआईएम के इस कदम से केवल धर्मनिरपेक्ष मतों का विभाजन होगा और वह इस प्रमुख राज्य में भाजपा को एक बार फिर सत्ता में आने से नहीं रोक पाएगी। आजमी ने यह भी कहा कि एआईएमआईएम उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़कर मुसलमानों और धर्मनिरपेक्ष लोगों की सलाह की अनदेखी कर रही है। 

    आजमी पर किया पलटवार

    आजमी पर पलटवार करते हुए एआईएमआईएम की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जलील ने ट्वीट किया, ‘मैं अबू आसिम आजमी को मजलिस (एआईएमआईएम) में शामिल होने का न्योता देता हूं। हम कांग्रेस, भाजपा, और समाजवादी पार्टी जैसी पार्टियों से लड़ेंगे। आजम खान को सपा (समाजवादी पार्टी) की वफादारी का अच्छा सिला मिल चुका है।’