महानगरपालिका कमिश्नर ने किया कैनाट प्लेस का निरीक्षण, अतिक्रमण करने वाले 4 होटल चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

Loading

छत्रपति संभाजीनगर : इन दिनों सिडको-हडको परिसर में औरंगाबाद खंडपीठ (Aurangabad Bench) के निर्देश पर महानगरपालिका (Municipal Corporation) द्वारा बड़े पैमाने पर अतिक्रमण (Encroachment) हटाने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी (Municipal Commissioner Dr. Abhijit Chowdhary) ने सिडको परिसर के सबसे बड़े मार्केट क्षेत्र कैनाट प्लेस का करीब एक घंटा दौरा कर वॉक वे की जानकारी ली। तब उन्हें पता चला कि इस परिसर में स्थित होटल राणा, होटल मराठा, होटल वीआईपी मराठा, होटल शिवमुद्रा ने अतिक्रमण कर वॉक वे पर कब्जा जमाया। उन्होंने तत्काल होटल चालकों से चर्चा कर आगामी तीन दिन में अतिक्रमण निकालने के आदेश दिए। महानगरपालिका कमिश्नर ने होटल चालकों को चेताया कि तीन दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो अपराध दर्ज कर अतिक्रमण निष्कासित किए जाएंगे। 

कमिश्नर ने कैनाट प्लेस क्षेत्र का दौरा करने पर अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिए कि जिस स्थल से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं, उस क्षेत्र में दोबारा अतिक्रमण ना हो, इस पर विशेष लक्ष्य केन्द्रीत करें। इस दौरे में महानगरपालिका कमिश्नर ने उपस्थित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को अनाधिकृत पार्किंग को लेकर सख्त सूचनाएं देकर अनाधिकृत पार्किंग न होने को लेकर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए। 

तीन दिन में अतिक्रमण हटाने के आदेश

आपको बता दें कि इन दिनों मुंबई उच्च न्यायालय के औरंगाबाद खंडपीठ के निर्देश पर शहर के सिडको-हडको परिसर में फैले अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई युद्ध स्तर पर जारी है। कैनाट प्लेस क्षेत्र में स्थित कुछ होटल चालक राजनेताओं के माध्यम से महानगरपालिका अधिकारियों पर अतिक्रमण न हटाने के लिए बार-बार दबाव डाल रहे है। इसको लेकर स्थानीय अखबारों में खबरें प्रकाशित होने पर महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने इस क्षेत्र का दौरा अतिक्रमण धारक होटल चालकों को सख्त निर्देेश देते हुए तीन दिन में अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए। कमिश्नर द्वारा दिए सख्त निर्देश के चलते अब इस क्षेत्र के अतिक्रमण हटना तय माना जा रहा है। कमिश्नर के इस दौरे के समय अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम, पदनिर्देशित अधिकारी वसंत भोये, सिडको के उप अभियंता उदय चौधरी, महानगरपालिका जोन के सहायक आयुक्त प्रसाद देशपांडे, वार्ड अभियंता राजेन्द्र वाघमारे, इमारत निरीक्षक पंडित गवली उपस्थित थे।