online fraud sambhajinagar

Loading

  • पीड़ित के चेहरे पर फिर लौट आयी खुशी
  • साइबर टीम का सीपी ने किया सम्मान 
छत्रपति संभाजीनगर: महाराष्ट्र के संभाजीनगर (Sambhajinagar) से ऑनलाइन ठगी (Online fraud) के एक मामले में पुलिस ने कामयाबी हासिल की है और पीड़ित को लूटी गई रकम वापस भी लौटाई है। दरअसल ऑनलाइन ठगी के मामले में साइबर पुलिस (Cyber Police) के हाथ तंग नजर आते हैं। ऑनलाइन ठग पुलिस को चकमा देने में कामयाब साबित होते हैं और उस लिहाज से ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए लोगों को असंतोष ही झेलना पड़ता है। 
 
लेकिन संभाजी नगर में हुई ऑनलाइन ठगी में पुलिस ने कामयाबी हासिल की है और पीड़ित को लूटी गई रकम वापस लौटाई है। संभाजी नगर पुलिस के साइबर टीम के पास एक ऐसी शिकायत पहुंची थी कि एक व्यक्ति के मोबाइल पर एक ठग ने संपर्क किया और उसे बताया कि वह पंजाब नेशनल बैंक के क्रेडिट कार्ड के लिए चुना गया है और उसने एक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके पीड़ित के डिवाइस तक अपनी पहुंच बना ली। 
 
 
उसके बाद उसने उसके क्रेडिट कार्ड से तीन ट्रांजैक्शन किया जिसमें कुल 1 लाख 4 हजार 999 रुपए निकाले गए। शिकायतकर्ता ने ठगी की आशंका होने पर तुरंत साइबर पुलिस से संपर्क किया इसके बाद पुलिस इंस्पेक्टर प्रवीणा यादव ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता के पैसे को फ्रीज कर दिया और उसके बाद शिकायतकर्ता का पैसा उसे वापस लौटाया गया। साइबर पुलिस की इस कार्रवाई के बाद संभाजी नगर के पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने साइबर टीम का सम्मान किया है।