Seminar on Import-Export World Business Opportunity for Entrepreneurs concluded

    Loading

    औरंगाबाद. मराठवाडा एसोसिएशन ऑफ स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर (Marathwada Association of Small Scale Industries and Agriculture)(मसिआ)  के वालूज कार्यालय में उद्योजकों के लिए इंपोर्ट एक्सपोर्ट विश्व व्यापार (Import Export World Business) के अवसर और उस पर मार्गदर्शन करने सेमिनार (Seminar) का आयोजन किया गया था। सेमिनार में उद्योजकों को ईओई इंडिया बिजनेस ट्रेनिंग और कंसल्टिंग सर्विसेस (Consulting Services) की संचालक डॉ. अमिता सरवदे ने मार्गदर्शन किया।

    सेमिनार के आरंभ में अपनी प्रस्तावना में मसिआ के अध्यक्ष नारायण पवार ने कहा कि वैश्विक व्यापार के कई अवसर उपलब्ध है। लेकिन, उक्त व्यवसाय करने के लिए उद्योजकों को इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट की जानकारी न होने के कारण उद्योजकों के मन में कई  गलतफहमियां  होती है। यह गलतफहमियां दूर कर उद्योजकों ने उनका व्यापार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाने की अपील मसिआ के अध्यक्ष  नारायण पवार ने की। ईओई इंडिया बिजनेस ट्रेनिंग और कंसल्टिंग सर्विसेस की संचालक डॉ. अमिता सरवदे ने  कहा कि इस कंपनी के माध्यम से औद्यौगिक क्षेत्र के लिए सहयोगात्मक, नीतित्माक और समस्याओं का समाधान इस पर आधारित व्यवस्थापन प्रशिक्षण, एक्जिम सलाहकार, व्यवसाय  सलाहकार, कैनवास, 5 एस जैसे और अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय के लिए आयात-निर्यात के लिए जरुरी कानूनी दस्तावेजों की पूर्तता करने हेतु  मार्गदर्शन किया जाता है।

    इस अवसर पर डॉ. अमिता ने पॉवर प्रेजेंटेशन के माध्यम से सेमिनार में उपस्थित उद्योजकों को मार्गदर्शन किया। इसमें प्रमुख रुप से निर्यात अवसर, चुनिंदा सेवा सहित चुनिंदा देश के मार्केटिंग पर लक्ष्य केंद्रित करना, उद्योन्मूख अवसर का इस्तेमाल, निर्यात के अवसर और खतरा कैसे पहचाने। महामारी, दो देशों में तनाव, व्यापार युध्द और विश्व आर्थिक मंदी कैसे काम  करना चाहिए इस पर मार्गदर्शन किया गया। उद्योजकों के उपस्थित शंकाओं का डॉ. अमिता सरवदे ने निराकरण किया। सेमिनार में मसिआ के अध्यक्ष विजय  लेकुरवाले, उपाध्यक्ष अनिल पाटिल, सचिव गजानन देशमुख, सहसचिव कमलाकर पाटिल, सेमिनार कमेटी के प्रमुख अर्जुन गायकवाड, कार्यकारिणी सदस्य मनीष अग्रवाल आदि उपस्थित थे।