Shiv Jagran Utsav will be organized on the occasion of Shiv Jayanti: Shivsena District Chief Ambadas Danve

    Loading

    औरंगाबाद : देश में सबसे उंचा घुडसवार वाली छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की प्रतिमा शहर के क्रांति चौक (Kranti Chowk) में स्थापित हुई है। शिवजयंती (Shiv Jayanti) और प्रतिमा स्थापित करने के खुशी में चार दिवसीय शिवजागर उत्सव का आयोजन शिवसेना के औरंगाबाद ईकाई की ओर से  किया गया है। उत्सव की शुरुआत मंगलवार (Tuesday) से होगी। यह जानकारी शिवसेना के जिला प्रमुख और  विधायक अंबादास दानवे, विधायक प्रदीप जैसवाल, विधायक संजय सिरसाठ, पूर्व मेयर नंदकुमार घोडिले, पूर्व मेयर त्रिबंक तुपे, पूर्व डिप्टी मेयर राजेन्द्र जंजाल ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

    विधायक दानवे ने बताया कि पालकमंत्री सुभाष देसाई और पार्टी के नेता चन्द्रकांत खैरे के मार्गदर्शन में होने वाले इस उत्सव की शुरुआत कल मंगलवार को क्रांति चौक में ध्वजारोहण से होगी। विशेषकर, 15, 16 और 17 फरवरी इन तीनों दिन औरंगाबाद शहर से 36 शिवमशाल एक रथ से क्रांति चौक पहुंचेगी। इस शिवमशाल यात्रा का नेतृत्व शिवसेना के सभी उपशहर प्रमुख, करेंगे। साथ ही महिला आघाडी, दलित आघाडी, अल्पसंख्याक आघाडी, यातायात आघाडी, व्यापारी आघाडी स्वतंत्र  रुप से शिवमशाल यात्रा निकालेेंगे। उत्सव के दरमियान हर दिन सुबह 10 से शाम 4 बजे तक शहर के नामचीन वाघवृंद मानवंदना दी जाएगी। शाम 4:00 बजे महाभिषेक और छत्रपति शिवाजी महाराज की आरती का आयोजन किया गया है। साथ ही 15 फरवरी की शाम महाविद्यालय के छात्रों के लिए शिवचरित्र पर आधारित वक्तृत्व स्पर्धा होगी। 16 फरवरी की शाम में युवा शाहिर गणेश गलांडे अपनी शाहीरी से सभी को मंत्रमुग्ध करेंगे। 17 फरवरी की शाम में मशहुर शिवचरित्र अभ्यासक प्रदीप दादा सांलुके का व्याख्यान होगा। साथ ही 18 फरवरी  की सुबह 10 बजे मानवंदना और उसी रात में 9 से 12 बजे तक एक हजार युवक/युवतियां का दल महामानव वंदना देंगे।

    शिवसेना जिला प्रमुख अंबादास दानवे ने बताया कि हर दिन कार्यक्रम का समापन साढ़े तीन पीठ देवी के आरती से होकर जोरदार आतिषबाजी की जाएगी। इस उत्सव में शिवप्रेमियों ने बड़ी संख्या में उपस्थित रहने की अपील उपजिला प्रमुख राजेन्द्र राठोड, संतोष जेजुरकर, बंडु ओक, अनिल पोलकर, विनायक पांडे, आनंद  तांदुलवाडीकर, बालासाहाब थोरात, विजय वाघचौरे, विश्वनाथ स्वामीइ, बाबासाहाब डांगे, विधानसभा संगठक राजू वैद्य, गोपाल कुलकर्णी, सुशील खेडकर, महिला आघाडी की जिला संगठक प्रतिभा जगताप, सुनीता आउलवार, सुनिता देव, कला ओझा आदि ने किया है।