औरंगाबाद में वेस्टर्न रीजनल चांसलर कॉन्फ्रेंस का आयोजन

    Loading

    औरंगाबाद : एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (Association of Indian Universities) की ओर से औरंगाबाद (Aurangabad) में 21 से 22 फरवरी के बीच ‘वेस्टर्न रीजनल चांसलर कॉन्फ्रेंस’ (Western Regional Chancellor’s Conference) का आयोजन किया जा रहा है। डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय (Dr. Babasaheb Ambedkar Marathwada University) को मेजबान का खिताब मिला है और चार राज्यों के 60 विश्वविद्यालयों के कुलपति (Vice Chancellor) सम्मेलन में भाग लेंगे। इस संबंध में प्रबंधन परिषद कक्ष में ‘एआईयू’ के पदाधिकारियों सहित पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। 

    इस मौके पर चांसलर डॉ. प्रमोद येवले, एआईयू के उपाध्यक्ष डॉ. जी.डी. शर्मा, महासचिव डॉ. पंकज मित्तल, नोडल अधिकारी विजेंद्र कुमार, सत्यपाल, डॉ. मुस्तजिब खान, डॉ. बीना सेंगर, संयोजक एस.जी. शिंदे आदि मौजूद थे। ‘एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज’ यानी ‘एआईयू’ ने स्थानीय बामू विश्वविद्यालय को पश्चिमी क्षेत्रीय कुलपति परिषद के मेजबान का खिताब दिया है। 

    सम्मेलन 21 और 22 फरवरी को होटल रामा में होगा। दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन मंगलवार (21) को प्रातः 10 बजे अतुल कोठारी (सचिव, शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास) द्वारा किया जायेगा। समापन समारोह में राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांतदादा पाटिल और प्रमुख सचिव विकास चंद्र रस्तोगी सहित ‘एआईयू’ के समस्त पदाधिकारी और उच्च शिक्षा के क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे। एआईयू के अध्यक्ष प्रो. सुरंजन दास (कुलपति, जाधवपुर विश्वविद्यालय, कोलकाता), कुलपति डॉ. जी.डी. शर्मा (कुलपति, यूएसटीएम विश्वविद्यालय, मेघालय), महासचिव डॉ. पंकज मित्तल और विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. प्रमोद येवले इन दोनों कार्यक्रमों में प्रमुख अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे। दो दिन में छह सत्रों में इस विषय पर चर्चा होगी। डॉ. प्रमोद येवले ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात और राजस्थान के 60 कुलपतियों ने सम्मेलन में भाग लेने की सूचना दी है। 

    मराठवाड़ा के लिए गौरव का क्षण: कुलपति 

    लगभग 15 वर्षों के बाद परिचय संभागीय कुलाधिपति परिषद की मेजबानी करना हर्ष का विषय है। कुलपति डॉ. प्रमोद येवले ने कहा कि एक मायने में यह ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर मराठवाड़ा का गौरव है। सम्मेलन के अवसर पर 21 फरवरी मंगलवार की दोपहर समस्त कुलपति, पदाधिकारी बामू विश्वविद्यालय परिसर का भ्रमन करेंगे।