नपं के 13 प्रभागों में कुल 47 प्रत्याशी चुनावी जंग में 1 प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस

    लाखांदूर. 21 दिसंबर को हो रहे स्थानीय लाखांदूर नपं चुनाव के लिए कुल 13 प्रभागों के चुनाव के लिए 48 प्रत्याशीयों द्वारा नामांकन दर्ज किए गए थे. किंतु 13 दिसंबर को 1 प्रत्याशी ने नामांकन वापस लेने के कारन 13 प्रभागों के तहत कुल 47 प्रत्याशी चुनावी जंग में होने की जानकारी दी गई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय लाखांदूर नपं क्षेत्र में कुल 17 प्रभागों का समावेश है. किंतु हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा ओबीसी आरक्षित सिटों के चुनाव पर स्थगिती दिए जाने के कारण इस क्षेत्र के कुल 4 ओबीसी आरक्षित प्रभागों के चुनाव स्थगित किए गए है. इस प्रभागों में प्रभाग क्र. 3, 11, 15 व प्रभाग 16 का समावेश है. 

    इस बीच प्रभाग 17 के तहत चुनावी जंग के लिए कुल 6 नामांकन दर्ज किए गए थे. किंतु 13 दिसंबर को इस प्रभाग के चुनावी जंग से रेणुका सुखदेव सोनेकर नामक महिला प्रत्याशी द्वारा नामांकन वापस किए जाने से शेष 5 प्रत्याशी चुनावी जंग में रहकर कुल 13 प्रभागों के तहत 47 प्रत्याशी चुनावी जंग में होने की जानकारी दी गई है.

    नपं क्षेत्र में तिरंगी चुनावी जंग 

    सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण खारिज होने के कारण स्थानीय लाखांदूर नपं क्षेत्र के 4 ओबीसी आरक्षित प्रभागों के चुनाव स्थगित किए गए है. इस बीच स्थानीय नपं के 13 प्रभागों में चुनावी जंग के लिए कांग्रेस, राकॉ, भाजपा व कुछ निर्दलीय प्रत्याशीयों द्वारा नामांकन किए जाने की जानकारी है. जिसके कारण इस चुनाव में तिरंगी जंग होने की चर्चा की जा रही है.