मनरेगा एवं रोहयो के तहत खेती के काम किये जाये- मार्कंड भेंडारकर

    Loading

    साकोली. महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक नाना पटोले के सूचना पर बिल्डिंग बांधकाम कल्याणकारी मंडल भंडारा जिले के प्रतिनिधि बिल्डिंग बांधकाम कामगार के लिए दोपहर के भोजन की दो समय की योजना का लाभ उनके अथक प्रयास से मिल रहा है. 

    अभी  मार्कंड भेडारकर ने आयुक्त  कामगार कल्याणकारी मंडल मुंबई और सहाय्यक कामगार कल्याणकारी मंडल भंडारा को पत्र लिखकर भंडारा जिले के सभी किसानों के खेती के काम जिसमें रोपाई, धान कटाई, धान चुराई करना आदि काम मनरेगा एवं रोहयो अंतर्गत यदि किए जाए तो मजदूरों को काम मिलेगा तथा किसानों को भी खेती करना जोकि दिन-ब-दिन महंगी होती जा रही है उन्हें भी राहत मिलेगी की मांग की है.

    मार्कंड भेड़ारकर ने बताया उन्हें विश्वास है आने वाले दिनों में खेती के काम भी मनरेगा एवं रोहयो अंतर्गत किए जाएंगे. अभी मनरेगा एवं रोगायो अंतर्गत मट्टी डालना, तालाब का खोली करण, बन्दी का खोलीकारण एवं सपाटी करण अभी काम शुरू है. 

    भंडारा जिले के सभी तहसील में बिल्डिंग बांधकाम कामगार, कंस्ट्रक्शन, ईट भट्टी, गिट्टी चुरी एवं पत्थर फोड़ने वाले या फिर लोहा या पुल निर्माण में मनरेगा रोहयो या अन्य किसी भी क्षेत्र के बांधकाम कामगारों के लिए उस साइड पर कम से कम 20 से 25 कामगार हर वक्त काम के स्थान पर उपस्थित रहते होंगे. 

    ऐसे सभी कामगार मजदूरों को दोपहर का भोजन योजना का लाभ मिलेगा इसके लिए सहायक आयुक्त कामगार कल्याण मंडल भंडारा ने असंगठित कामगार जिलाध्यक्ष एवं भंडारा जिला कामगार प्रतिनिधि मार्कड भेडारकर ने भंडारा जिले में इसके लिए पिछले 15 दिनों से अथक प्रयास कर आखिर सफलता प्राप्त की. 

    एवं मार्कड भेडारकर के विशेष कामगार हित में प्रयास कर भंडारा जिले के सभी तहसील में इस योजना का लाभ कामगार मजदूरों को मिलने से कामगारों में हर्ष की स्थिति है. तथा जिले के सभी कामगारों को इस योजना का लाभ लेने का आह्वान भी असंगठित कामगार के जिला अध्यक्ष मार्कंड भेडारकर ने किया. 

    फोटो. मार्कंड भेंडारकर 

    ( अनमोल मेश्राम )

    ………………………………………