accident
File Photo

    Loading

    •  प्रशासन की अनदेखी से रूका हुआ है लंबे समय से पुल का काम 

    सालई खुर्द. तुमसर – रामटेक मार्ग पर उसर्रा के पास के पुल पर बुधवार रात 11.30 बजे उसर्रा और सालई खुर्द में बीच मोटर साइकिल और ट्रक के भिड़त में मोटर साइकिल सवार की जगह पर मौत हो गई और दो युवक घायल हुए है. 

    मोटर सायकिल सवार प्रज्वल जालंधर गायकवाड़ (25) नयाकुंड निवासी त. पारशिवनी जिला नागपुर, अरविंद अमरदीप गजभिये (26) नयाकुंड निवासी, श्रावण पुरषोत्तम गजभिये (15) तीनो उसर्रा से स्वागत समारोह का कार्यक्रम कर बाइक प्लेटिना ( क्र. एम.एच. 40 बी.एक्स. 4416) मोटर साइकिल पर सवार होकर अपने गांव नयाकुंड वापिस जा रहे थे. इसी बीच अचानक रात 11.30 बजे मोटर साइकिल और ट्रक के भिड़त में मोटर साइकिल सवार प्रज्वल जालंधर गायकवाड़ (25) नयाकुंड निवासी त. पारशिवनी जिला नागपुर की जगह पर मौत हो गई और दो युवक घायल हुए.

    राज्यमार्ग पर के उसर्रा के पास के पुल का काम पिछले दो सालों से रुका हुआ है. रास्ते की हालत खराब होने के कारण यह यातायात कराना दोपहिया वाहन चलाना चालकों को खतरनाक हो जाता हैं. रोजाना कोई न कोई वाहन चालक इन गड्ढों की चपेट में आकर अस्पताल के चक्कर लगाने को मजबूर है. सड़क कि बदहाली तथा शेकडो किसान सड़क की धूल के कारण परेशान है. 

    पुल की ऊंचाई बढ़ाने से पुल के पास के किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वही जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, इस वजह से आमजनों को रोजाना हादसों का शिकार होना पड़ता है.

    रास्ता पिछले 2 साल से उखाडा गया है. संबंधित विभाग से बार बार पत्रव्यव्हार करने के बावजुद भी कोई पहल नहीं किए जाने से क्षेत्रवासी का कहना है कि पिछले 2 साल से सड़क अनदेखी का शिकार हो रही है. इसके निर्माण में लोक निर्माण विभाग कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है. 

    सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़ चुके हैं. इस कारण वाहन चालकों के साथ राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बारिश होने पर गड्ढों में भी मिट्टी कीचड़ में बदल जाती है और वाहनों के गुजरने पर कीचड़ राहगीरों के ऊपर गिरता है. इस कारण हमेशा हादसे की संभावना बनी रहती है.

    पुल के दोनो तरफ 100-100 मीटर काम रोक दिया गया है. जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है. सड़क पर सामने से रहे वाहन को जगह देने के लिए दूर से ही वाहन देख कर पहले ही उसके आने के इंतजार में साइड में खड़ा होना पड़ता है. इस टुकड़े में एक बार में सिर्फ एक ही वाहन निकल सकता है. 

    सड़क में गड्ढ़ों के कारण वाहन चालको का समय ईंधन तो बर्बाद हो ही रहा है साथ ही यह टूटी सड़क दुर्घटनाओं को भी खुलेआम निमंत्रण दे रहा है. आए दिन यहां दुर्घटनाएं हो रही और प्रशासन सरकार इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है. इस सड़क मार्ग को सही कराने के लिए ग्रामीण स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी बार-बार फरियाद लगा चुके हैं. परंतु कोई ध्यान नहीं दे रहा जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.