Cheated of 30 crores from 4500 drivers; Many city two wheeler drivers including Bhandara were victims of fraud

Loading

भंडारा. वाहन चालकों को कम दाम में वाहन खरीदने का झांसा देकर ठगी की जाने की खबर सामने आई है.  यह घटना भंडारा जिले से सामने आई है. इसमें भंडारा, गोंदिया व नागपुर जिले के तकरीबन 4500 वाहन चालक ठगे गए हैं. बताया जा रहा है कि करीब 30 करोड़ रुपये की ठगी कि गई है. भंडारा पुलिस में मामला दर्ज कर एक व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया है. हालांकि पीड़ित वाहन चालकों ने शिकायत की है कि इस मामले में संबंधित शोरूम चालक व फायनेंस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ठगी की जानकारी देते हुए राहुल मारबते ने बताया कि दोपहिया वाहन खरीदने के लिए भंडारा स्थित शोरूम में जाते समय वहां का स्टाफ लोगों को एम फाइनेंस कंपनी के उस व्यक्ति के बारे में बताता है,जो शोरूम में बैठा रहता है. यह कर्मचारी कहता है कि एम फाइनेंस से बाइक खरीदोगे तो कम कीमत में बाइक मिल जाएगी. जो लोग इस झांसे में आए उन्होंने एम फाइनेंस कंपनी से दोपहिया वाहन खरीदा. चूंकि बाइक की कीमत 96 हजार रुपए है. इसलिए एम फाइनेंस को 62 हजार रुपए का भुगतान किया गया. 6 माह की किस्त के रूप में 2 हजार रुपये देने की बात कही गई. 74 हजार में 96 हजार की बाइक पाकर खुशी हुई.

हालांकि, एम फाइनेंस ने दूसरी कंपनी से टू व्हीलर का फाइनेंस लिया था. इसमें टाटा, श्रीराम सिटी, बेरार आदि फाइनेंस कंपनियां शामिल हैं.अब वह कंपनी पैसे के लिए दबाव बनाने लगी.तभी पता चला कि उनके साथ ठगी कर ली गई. भंडारा के आशीष गोस्वामी, अरुण अटकरी, ईश्वर बोधनकर और कई अन्य लोगों के साथ ऐसा ही हुआ है. आमतौर पर इस तरह की ठगी भंडारा के साथ ही गोंदिया और नागपुर जिले में करीब 4500 लोगों के साथ हुई है.

शिकायत के आधार पर भंडारा पुलिस ने एम फाइनेंस के संचालक कासिब खान के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें अरेस्ट कर लिया है. हालांकि इस मामले में मांग की गई है कि शोरूम में बैठकर इस तरह का गोरखधंदा करने वाले शोरूम मालिक, शोरूम के कर्मचारी और फाइनेंसरों को भी आरोपी बनाया जाए.

इस पूरे मामले में दोषी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाए. शोरूम मालिक, अधिकारी, एजेंट और फाइनेंस कंपनियों के एजेंटों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाए. दोषी पाए जाने पर कंपनियों, शोरूमों के लाइसेंस रद्द किए जाने चाहिए. सामाजिक कार्यकर्ता परमानंद मेश्राम, किरीट पटेल, असित बागड़े ने जब्त वाहनों को वापस करने की मांग की है.

पेनाल्टी के नाम पर पैसा

वाहन की किस्तें बकाया होने के कारण वाहन चालकों को फायनेंसिंग कंपनी के लोग वाहन जब्त करने की धमकी दे रहे है. अब तक कई वाहनों को सीज किया जा चुका है. पूरा भुगतान करने के बाद भी पेनाल्टी के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है.

शोरूम को नोटिस जारी

करोड़ों रुपये की ठगी की शिकायत जैसे ही भंडारा पुलिस के पास पहुंची. भंडारा पुलिस ने संबंधित फाइनेंस कंपनी, शोरूम मालिकों को नोटिस भेजकर थाने तलब कर लिया. बताया जाता है कि पुलिस उनके बयान देने के बाद जांच की दिशा तय करेगी.