File Photo
File Photo

    Loading

    वरठी: 20 अप्रैल 2022 की सुबह वरठी के कुलेशन किराना, गुरुकृपा किराना व रघुते मेडिकल में चोरी होने का मामला उजागर हुआ. कुलेशन बोंदरे के कुलेशान किराना स्टोर वरठी में शटर तोड़कर दुकान में घुसकर रुपये चुराने का प्रयास किया गया. प्रयास के विफल होने के बाद यह बात सामने आई कि चोरों को केवल 3 ताले चुराकर ही संतुष्ट होना पडा. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि  तो क्या ये अपराधी चोर ही है या फिर वास्तव में युवा नशेड़ी हैं. जिन्हें नशे की कीमत चुकाने के लिए ऐसी छोटी-छोटी चोरी का सहारा लेना पड़ता है? ऐसा भ्रम पैदा किया जा रहा है.

    वरठी में अपराध दर पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रही है. सट्टेबाजी, शराब और भांग की बिक्री जैसे अवैध कारोबार क्षेत्र में बड़े पैमाने पर चल रहे हैं और इससे नागरिकों और अभिभावकों में भय का माहौल पैदा हो गया है.

    पुलिस द्वारा नागरिकों को यही बताया जाता है कि वे हर दिन गश्त कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद अवैध कारोबार, चोरी और अपराध की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. इससे नागरिकों के बीच पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लग गया है.

     उल्लेखनीय है कि रामनवमी के दूसरे दिन भांग की नशे में एक किशोरवयीन युवा ने धार्मिक बैनर फाड़ दिया था. इस मामले में तत्काल कार्रवाई की गई. हालांकि, ऐसा होने से रोकने के लिए और युवाओं को भांग जैसी लत के शिकार न होने के लिए, पुलिस को अवैध व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है.  क्षेत्र में बढ़ते अवैध व्यापार और अपराध के ज्वार और नागरिकों में बढ़ते गुस्से को देखते हुए वारथी पुलिस को तत्काल और उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है.