TRAIN
File Photo

    Loading

    भंडारा. जिले का मुख्यालय भंडारा में है, यहीं पर भंडारा रोड रेलवे स्टेशन भी उपलब्ध है, फिर भी यात्रियों को 35 से 40 ट्रेनों से सफर करने से वंचित रहना पड़ रहा है. भंडारा जिला रेल यात्री सेवा समिति ने बिलासपुर और नागपुर जाकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के पास अपनी समस्याएं रखीं लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ.भंडारा जिले के नागरिकों की समस्याएं सुन अधिकारियों के कानों में जूं भी नहीं रेंगी.

    नागपुर के डीआरएम और बिलासपुर डीआरएम, रेलमंत्री,सांसद और विधायक से इस बारे में पत्र व्यवहार किया गया है.सभी आश्वासन देते है पर काम कोई भी नहीं करता. नागपुर और बिलासपुर के रेलवे अधिकारियों से पत्र व्यवहार करने पर बताया गया कि भंडारा रोड रेलवे स्टेशन बिलासपुर जोन में आता है. वहां पत्र व्यवहार करने के बाद बताया जाता है कि भंडारा के सांसद का स्टापेज की मांग का कोई पत्र नहीं मिला है. स्टापेज चाहिए तो पत्र व्यवहार कर  रेलवे बोर्ड या फिर रेलवे मंत्री से मांग की जाए. 

    प्रधानमंत्री मोदी और रेलवे मंत्री ने हर जिले को रेलवे से जोड़ने की घोषणा की थी.इसका लाभ उठाने के प्रयास किए जाने चाहिए. सांसद और विधायक ने प्रस्ताव दिया तो निश्चित रुप  से सफलता मिलेगी. 

    सभी ट्रेनों का स्टापेज नहीं चाहिए

     भंडारा जिला रेल यात्री सेवा समिति ने कहा है कि वे सभी ट्रेनों का स्टापेज नहीं मांग रहे हैं.जिन ट्रेनों की अधिक जरूरत है.उनकी ही मांग कर रहे हैं. गीतांजलि, आझाद हिंद,गोंडवाना एक्सप्रेस जैसी सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज भंडारा में दिया जाता है तो यात्रियों को बहुत लाभ होगा. भंडारा रोड रेलवे स्टेशन बिलासपुर जोन में आता है,ऐसे में बिलासपुर से छुटनेवाली ट्रेनों का स्टापेज भी दिया जाना चाहिए. भंडारा जिला रेल यात्री सेवा समिति पिछले दस-बारह वर्षों से यह मांग कर रही है.

    इस मांग को  लेकर इन वर्षों में हुए अनेक रेल मंत्रियों,अनेक डीआरएम, सांसद, विधायकों को पत्र लिखा गया है. केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी से भेंट करने पर उन्होंने सभी ट्रेनों का स्टापेज देने का आश्वासन दिया.लेकिन यह आश्वासन अब तक पूरा नहीं हुआ.यह भंडारा जिले का दुर्भाग्य है कि भाजपा का सांसद रहने के बाद भी सिर्फ दो मिनट का स्टापेज दिलाने में वह नाकाम रहे हैं.

    कौन सी ट्रेनों से वंचित है भंडारा निवासी

    बिलासपुर-पुणे शालिमार एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनल, ज्ञानेश्वरी,हटिया-पुणे संत्रागाछी,हमसफर, हावडा-शिर्डी, पुरी-शिर्डी, बिलासपूर-नवी दिल्ली, पुरी- अजमेर,सिकंदराबाद-रायपुर, इतवारी-रीवा, बिलासपुर-बिकानेर, हावडा- पोरबंदर, संत्रागाची-नांदेड. उपमुख्यमंत्री फडणवीस, केंद्रीय मंत्री गडकरी, सांसद सुनील मेंढे, विधायक परिणय फुके, विधायक  नरेंद्र भांडेकर से निवेदन किया गया है कि भंडारा रोड स्टेशन पर इन ट्रेनों का दो मिनट का स्टापेज दिलाएं.