Indian-origin Singaporean jailed for 3 weeks, fined in drunk-driving case
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

  • लाखनी थाना क्षेत्र की घटना

लाखनी. थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की का बार-बार यौन शोषण कर नाबालिग लड़की को गर्भवती किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. उल्लेखनीय है कि आरोपी ने नाबालिग बच्ची के साथ यह अत्याचार गौशाला में किया है. इस दुष्कृत्य के कारण गौशाला प्रबंधन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. पीड़ित नाबालिग बच्ची के मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बाल लैंगिक अत्याचार, पोस्को व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लाखनी पुलिस ने तुमसर तहसील के मोहगांव निवासी आरोपी लक्ष्मण जयश्रीराम शरणागत (27) को हिरासत में लिया है.

तहसील में इन दिनों शंकरपट का मौसम शुरू है. आरोपी लक्ष्मण पीड़ित नाबालिग के गांव में एक गौशाला में किराए की रूम लेकर अपने साथियों के साथ शंकरपट में बैल दौड़ में सहभाग लेने के लिए रह रहा था. इस गौशाला के पास ही पीड़ित परिवार का खेत होने के कारण बकरी चराने के लिए नाबालिग लड़की खेत में आया जाया करती थी. इसी दौरान लक्ष्मण व नाबालिग लड़की एक-दूसरे को जानने लगे. इसी पहचान का फायदा उठाकर पीड़िता नाबालिग होने के बावजूद उसे शादी का झांसा देकर आरोपी लक्ष्मण ने 21 जनवरी से एक मार्च 2023 के दौरान नाबालिग बच्ची से शारीरिक संबंध स्थापित किए लक्ष्मण ने पीड़ित लड़की के साथ बार-बार शारीरिक संबंध बनाए.

पीड़िता ने आपबीती अपने परिवार को बताई. लेकिन परिजनों ने गांव में बदनामी के डर से परिवार ने पुलिस में शिकायत नहीं की थी. लेकिन जैसे ही परिजनों को पता चला कि वह गर्भवती है, पीड़िता की मां लाखनी थाने पहुंची और पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे को घटना की शिकायत कर दी.

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायड़े के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक अमोल तांबे, नीरज साबले, सुनील सरजारे की टीम ने रात में आरोपी के गांव पहुंचकर आरोपी लक्ष्मण को उसके आवास पर पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया. धारा 376 (2) (एन), 376 (2) (जे), 376 (3) और बाल यौन शोषण अधिनियम, 2012 की धारा 4 और 6 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस इंस्पेक्टर मिलिंद तायडे के मार्गदर्शन में पुलिस सब-इंस्पेक्टर अमोल तांबे जांच कर रहे है.