Representational Pic
Representational Pic

    • प्रफुल्ल पटेल तथा राजू कारेमोरे के प्रयासों का नतीजा  

    मोहाडी. धान खरीदी केंद्र संचालक की कुछ मांगों के कारण धान खरीदी बंद थी. राज्यसभा सांसद तथा  मोहाडी के विधायक राजू कारेमोरे के नेतृत्व में अन्न पुरवठा मंत्री से चर्चा करने के बाद संस्था चालक के बहुतांश शर्तो को मंजूर कर लिया गया, इससे इस बात के कयास लगाए जाने लगे हैं कि अब जल्दी ही धान खरीदी केंद्र शुरु होने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा.

    धान खरीद बंद होने से किसानों को भारी आर्थिक नुकसान सहन करना पड़ रहा है. विधायक राजू कारेमोरे प्रयत्नशील थे, उन्होंने अन्न आपूर्ति मंत्री ने ज्ञापन भी प्रस्तुत किया. 

    ज्ञापन के मुद्दे पर मंत्री ने 24 नवंबर को धान उत्पादक जिले के विधायकों की बैठक बुलायी. सांसद प्रफुल्ल पटेल ने नेतृत्व में बुधवार को अन्न आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल के चैंबर में राजु कारेमोरे, मनोहर चंद्रिकापुरे से मुलाकात करके केंद्र चालक संस्थाओं की समस्याओं को रखा.

    इसके बाद उस पर चर्चा करके धान के बोरे की मशीन से सिलाई करने के स्थान पर उसे हाथ से सिला जाए, ऐसा टैग लागना आवश्यक नहीं होगा. बोरा भरते समय धान कम- ज्यादा हो फिर भी चलेगा, खरीदा गया धान जल्दी उठाया जाए, जैसी मांगे मंजूर किया गया, ऐसे में अब धान खरीदी केंद्र शुरु हो जाएगा, इससे किसानों को इधर-उधर धान बिक्री के भटकना नहीं पड़ेगा. किसानों ने सांसद प्रफुल्ल पटेल तथा विधायक राजू कारेमोरे के प्रति आभार माना है.