leopard

Loading

साकोली. साकोली के निकट राष्ट्रीय महामार्ग पर भंडारा-नागपुर मार्ग पर मोना एग्रो इंडस्ट्रीज के समीप पिछले 8-10 दिनों से तेंदूए का शावक अनेक लोगों को दिखाई दिया है. मोना एग्रो इंडस्ट्रीज के व्यवस्थापक बालू उमाडे ने बताया कि इससे पूर्व आसपास में जो कुत्ते दिखाई देते थे, आज की स्थिति में वहां पर एक भी कुत्ता दिखाई नहीं देता.

इसका मतलब यह है कि एक तो तेंदुए ने सभी कुत्तों को साफ कर दिया है या फिर कुत्ते डर के कारण वहां नहीं आ रहे हैं. सुबह घूमने जाने वाले या फिर देर रात भंडारा-नागपुर से वापस आने वाले बाइक सवार को इससे खतरा हो सकता है. पास में ही मुर्गी वाला है, उसने भी बुधवार की रात तेंदूए को देखा. इसी प्रकार बुधवार को अपने खेत की ओर जा रही महिलाओं को वह तेंदूआ दिखा.

तेंदूएं को देखकर गणेश वॉर्ड निवासी सुनंदा वरखडे डरकर वहीं पर वह चक्कर आकर गिर गई. यह तो अच्छा हुआ उसके साथ अन्य महिलाएं थी. नहीं तो कुछ भी अनहोनी घटना हो सकती थी. समय रहते उसे तेंदुए पर नजर रखते हुए उसे पिंजरे में बंद करके जंगल में छोड़ देना चाहिए.मोना एग्रो इंडस्ट्रीज के संचालक अरुण गुप्ता, व्यवस्थापक बालू उमाड़े एवं अन्य आसपास के निवासियों ने उक्त मांग की है.