leopard, Thane,
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    लाखांदूर. जंगल क्षेत्र में जलाऊ लकड़ी जमा करने गए एक व्यक्ति पर तेंदूए ने हमला कर शिकार हुई थी. उक्त घटना 27 जनवरी को सुबह 7 बजे के दौरान तहसील के दहेगाव जंगल क्षेत्र में घटित हुई थी. इस घटना में स्थानीय वनविभाग द्वारा पंचनामा कर मृतक व्यक्ति के परिजनों को सरकार से आर्थिक सहायता उपलब्ध होने के लिए स्थानीय वनविभाग द्वारा कार्रवाई शुरु की गई है. जिसके अनुसार पिडीत व्यक्ति के परिजनों को कुल 15 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता होने की जानकारी दी गई है.

    मनुष्य शिकार की इस वर्ष की पहली घटना 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय लाखांदूर निवासी प्रमोद चौधरी (54) अन्य कुछ लोगों के साथ 27 जनवरी को सुबह के दौरान जलाऊ लकड़ी जमा करने दहेगाव जंगल क्षेत्र गया था. इस दौरान तेंदूए ने चौधरी पर हमला कर शिकार किया था. 

    हालांकि तेंदूए से हमला देख अन्य लोग जंगल क्षेत्र से भागकर घटना की जानकारी वनविभाग को दी थी. जिसके अनुसार स्थानीय वनविभाग द्वारा घटनास्थल पर पंचनामा किया गया है. हालांकि तेंदूए से मनुष्य शिकार की यह इस वर्ष की पहली घटना ठहरी है. जिससे नागरिकों में दहशत फैल गई है.

    आर्थिक सहायता के लिए कार्रवाई शुरु 

    जंगली प्राणियों से मनुष्य हानी की दुर्घटना होने पर सरकार द्वारा मृत व्यक्ति के परिजनों को आर्थिक सहायता की जाती है. जिसके अनुसार स्थानीय वनविभाग द्वारा जिला उप वनसरंक्षक एस.बी. भलावी  के मार्गदर्शन में सहायक वनसर्ंक्षक आर.पी. राठोड व स्थानीय लाखांदूर के वनपरीक्षेत्र अधिकारी रुपेश गावित द्वारा आर्थिक सहायता के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरु की गई है.