Old Pension Scheme

Loading

भंडारा. पुरानी पेन्शन योजना की बहाली को लेकर हजारों राजकीय कर्मचारी, अधिकारी और शिक्षकों ने बड़ी संख्या में हड़ताल के पहले दिन त्रिमूर्ति चौक पहुँच कर अपनी आवाज बुलंद की. इस अवसर पर राजस्व, आरोग्य, शिक्षा, जिला परिषद, कृषि, जल संधारण, नगर परिषद, वन विभाग के साथ सभी विभागों के हजारों कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हुए हैं. 

इस हड़ताल में नर्सेस से लेकर शिक्षक और सफाई कर्मचारी भी शामिल हुए जिससे जिले के अस्पतालों और स्कूलों में लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. सुबह खुलने वाली स्कूलों को एक घंटे बाद ही छुट्टी दी गई. हड़ताल के समन्वय के लिए स्थापित सरकारी, नीमसरकारी शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी समन्वय समिति के निमंत्रक रंभाऊ एवले ने सभी हड़तालियों को रोज सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक त्रिमूर्ति चौक में इकट्ठा होने का ऐलान किया है. 

लगे एकही मिशन पुरानी पेन्शन के नारे 

मध्यवर्ती कर्मचारी संगठन की ओर से कलेक्टर ऑफिस के सामने त्रिमूर्ति चौक पर 12 बजे इकट्ठा होने का आव्हान किया गया था लेकिन जोश इतना ज्यादा था की कर्मचारी सुबह 10 बजे ही सभा स्थल पर पहुँच गए थे. ग्रामीण इलाकों से जत्थों में लोग एकही मिशन-पुरानी पेन्शन की टोपी पहन नारे लगाते हुए सभा स्थल पर दाखिल हुए.

 

जारी रहेंगी बोर्ड एग्जाम 

संजय डोर्लीकर, माध्यमिक शिक्षाधिकारी, जिला परिषद भंडारा ने स्पष्ट किया कि हड़ताल का परीक्षा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कुछ स्कूलों के कई कर्मचारी आज हड़ताल में शामिल हुए जिस वजह से अभिभावकों में बोर्ड एग्जाम को लेकर संदेह पैदा हो गया था. सोमवार को नागपुर बोर्ड के विभागीय अध्यक्ष और सचिव ने ऑनलाइन बैठक में निर्णय लिया है की परीक्षा के पेपर सुचारू रूप से चलेंगे.

सरकारी पैंतरे कारगर नहीं : सुनील मदारकर 

संभाजी थोरात का प्राथमिक शिक्षक संगठन हड़ताल में कभी शामिल नहीं था. उन्होंने केवल बाहर से इसका समर्थन किया तो उनके रहने या ना रहने से कोई फर्क नहीं पड़ता. हड़ताल महाराष्ट्र राज्य मध्यवर्ती संगठन के नेतृत्व में बुलाई गई है. हड़ताल रुकवाने के लिए ऐसे कई पैंतरे अब सरकार द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हैं. हालांकि उनके संगठन की जिला इकाई का आज की हड़ताल में 100 प्रतिशत सक्रिय सहभाग रहा है.

हम मैदान में डटे रहेंगे : मुबारक सैयद, जिलाध्यक्ष महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ 

महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मुबारक सैयद ने बताया की जिला स्तर पर उनका संगठन सभी पुरानी पेन्शन पीड़ित कर्मचारियों के साथ है. उन्होंने कहा की पुरानी पेन्शन उनका दिल से जुड़ा मुद्दा है. अब पीछे मुड़ना नहीं है. जब तक पेन्शन ना मिले वे मैदान में डटे रहेंगे.