Builder and film financier Yusuf Lakdawala dies
File

    मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म फाइनेंसर (Film Financer) और मुंबई (Mumbai) के नामी बिल्डर्स में से एक युसूफ लकड़वाला (Yusuf Lakdawala) की मौत (Death) हो गई है। युसूफ लकड़ावाला को ईडी (ED) ने ज़मीन को अवैध रूप से कब्ज़ा करने के एक मामले में गिरफ्तार किया था जिसके बाद से वह आर्थर रोड जेल में बंद थे। बताया जा रहा है कि, युसूफ लकड़ावाला को मुंबई के जेजे अस्पताल में लाया गया था। लकड़ावाला की मौत की खबर सामने आने के बाद मुंबई ने एक्सीडेंटल रिपोर्ट दर्ज कर ली है और अब आगे की जांच की जा रही है। 

    ANI के अनुसार, जमीन हड़पने के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से आर्थर रोड जेल में बंद यूसुफ लकड़ावाला का निधन हो गया।  को जेजे अस्पताल लाया गया था। फिलहाल लकड़ावाला की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

    बता दें कि, ईडी ने लकड़वाला को हैदराबाद के नवाब रहे हिमायत नवाज जंग बहादुर से जुड़ी खंडाला स्थित जमीन को कब्जाने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया था। जमीन की कीमत करीब 50 करोड़ रुपये बताई गई थी। खबर है कि, लकड़वाला ने इस जमीन को कब्जाने के लिए कुछ अधिकारियों और एस्टेट एजेंट्स को करीब 11 करोड़ रुपये से ज़्यादा की रिश्वत भी दी थी। जमीन से जुड़े कुछ संदेहास्पद ट्रांजेक्शंस की ईडी के द्वारा जांच की जा रही थी।