farmer

    खामगांव. तहसील के गणेशपुर परिसर में 16 जून की दोपहर अतिवृष्टि हुई, जिसके कारण खेत का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. नुकसान ग्रस्त किसानों को तुरंत मूआवजा दिया जाय, यह मांग पूर्व विधायक नाना कोकरे ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से एक ज्ञापन के जरिए की है. ज्ञापन में कहा गया है कि, 16 जून की दोपहर के समय गणेशपुर परिसर में करीब डेढ़ घंटे तक चली बारिश के कारण खेत का नुकसान हुआ है.

    मोहाड़ी नदी को बाढ़ आने से गणेशपुर सहित क्षेत्र के शिराला में किसानों के नदी किनारे होनेवाले खेतजमीन बह जाने से उनका बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ. तो कई खेतों में पानी जमा हुआ हैं, कई किसानों पर दूबार बुआई की नौबत आ गिरी हैं. उसी तरह नदी पर लगाए गए मोटरपम्प बाढ़ में बह गए हैं, किसान इस संकट के कारण आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं.

    जिसमें कोरोना ने और दिक्कतें बढ़ा दी हैं, ऐसे में अब अतिवृष्टि के कारण नुकसान होने से किसान संकट ग्रस्त हैं. जिस कारण किसानों को राहत देने की जरूरत होकर तुरंत नुकसान भरपाई दी जाए, यह मांग किसानों की ओर से उक्त ज्ञापन के जरिए की गई हैं. ज्ञापन की कापी कृषि मंत्री दादा भुसे एवं जिलाधिकारी बुलढाना को भेजी हैं.