heat wave
Photo : Social Media

    Loading

    खामगांव. धूप की तीव्रता से शहरवासी परेशान देखे जा रहे हैं, 20 मार्च को शहर में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस होने की जानकारी मौसम विशेषज्ञ राजकुमार गोयनका ने दी हैं. शहर की संरचना यह कप बशी के समान प्रतीत होती है, शहर के चारों ओर पहाड़ियां हैं, पहाड़ों के नीचे शहर में धूप की तीव्रता बढ़ गई है. जिस कारण शहरवासियों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा हैं. दोपहर के समय वाहनों की यातायात बहुत कम नजर आती हैं.

    वयोवृध्द एवं बालक यह दोपहर के दौरान घर के बाहर नजर नहीं आ रहे हैं. पंखे भी गरम हवा फेंक रहे हैं. पंखों की हवा नहीं के समान लग रही हैं. शहर के प्रत्येक घर में कूलर शुरू कर दिए गए हैं. दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामवासी छाव होने वाले स्थानों पर बैठे नजर आ रहे हैं. मार्च माह के दूसरे सप्ताह में धूप की तीव्रता 42 डिग्री सेल्सियस पर पहुंची हैं.

    मौसमी फलों के व्यवसायियों में उत्साह

    पिछले दो वर्षों में गर्मी के दिनों में लॉकडाउन रहने के कारण तरबूज, खरबूज, संत्रा, अंगूर, मोसंबी इन मौसमी फलों के व्यवसायियों पर भूखमरी की नौबत आई थी, लेकिन इस वर्ष लॉकडाउन न होने से इन व्यवसायियों ने फिर से नए से अपना व्यवसाय शुरू किया है. इस वर्ष यह व्यवसायी अपने व्यवसाय के लिए काफी उत्साहित देखे जा रहे हैं.