Gayran Land

    Loading

    • नरेंद्र मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी ने सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन 

    बुलढाना. राज्य में गीले अकाल के बाद किसान आत्महत्या का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. राज्य में सूखे से पीड़ित आत्महत्या ग्रस्त 14 जिलों के किसान लाभार्थियों को अन्य सुरक्षा कानून के आधार पर साल 2014 में फडणवीस सरकार द्वारा सस्ते अनाज देने का निर्णय लिया गया था. अब केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार है. राज्य में शिंदे व फडणवीस सरकार ने किसानों को मिलने वाला अनाज बंद कर दिया है. इस सरकार का यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय होने की प्रतिक्रिया राष्ट्रीय संगठन के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने दी. इस दौरान मोदी के नेतृत्‍व में विविध मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. 

    राशन बचाओ समिति महाराष्ट्र, बुलढाना जिला सस्ते अनाज दूकानदार, केरोसिन लाइसेंस पर संगठन की संयुक्त से बुलढाना में सोमवार को किसानों के साथ मिलकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रह्लाद मोदी के नेतृत्व में मोर्चा निकाला गया. इस मोर्चा में राज्य भर के हजारों किसान, दिव्यांग, रेशन बचाओ समिति के 36 जिला अध्यक्ष शामिल हुए. यह मोर्चा सोमवार को दोपहर 2:30 बजे निकाला गया था. मोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचने के बाद प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांग का ज्ञापन  प्रशासन को सौंपा. मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई योजना केंद्र में भाजपा राज्य में शिंदे फडणवीस सरकार होने के बावजूद यह निर्णय किस वजह से बदला यह सवाल मोदी ने प्रशासन से उपस्थित किया. 

    सत्ता परिवर्तन होने के बाद से लेकर अब तक अखिल महाराष्ट्र सस्ते अनाज की दूकानदार केरोसिन लाइसेंस धारक संगठन की समस्याओं को लेकर राज्य सरकार से कई बार पत्र व्यवहार किया गया किंतु सरकार की ओर से अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई आखिर यह कार्यवाही कब की जाएगी यह सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी ने जिलाधिकारी से किया इस समय जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया इस ज्ञापन में मांग की गई है कि, सस्ते अनाज दूकानदारी की समस्याओं को लेकर सरकार से कई बार पत्र व्यवहार किया गया, किंतु इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

    इस विषय को जल्द से जल्द हल किया जाए, ई पोस मशीन तत्काल बदली जाए उसकी जगह पर 4G 5G मशीन उपलब्ध कराई जाए, बार-बार सर्वर डाउन होने के कारण अनाज वितरित नहीं किया जा रहा. जब तक नई मशीनें उपलब्ध नहीं कराई जाती तब तक आनलाइन अनाज वितरण करने की इजाजत प्रदान की जाए, विदर्भ मराठवाड़ा के 14 जिलों में किसानों को अनाज बंद कराया गया है, यह निर्णय रद्द कर इन किसानों को भी अनाज उपलब्ध कराया जाए, राज्य के सभी दिव्यांग को सहूलियत के आधार पर अनाज उपलब्ध कराया जाए, दिव्यांगों को अंत्योदय अन्न योजना का लाभार्थी घोषित कर राशनकार्ड वितरित की जाए, आदि मांग इस दौरान की गई. इस समय आंदोलन में बड़ी संख्या में सस्ते दूकान संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए. 

    सोमवार को महाराष्ट्र के सस्ते अनाज दूकानदार संगठन, केरोसिन लाइसेंस धारक का मेला लिया गया. इस मेला के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी को आमंत्रित किया गया था. उपस्थितों ने मेला में अपनी समस्याओं का पाड़ा मोदी के समक्ष व्यक्त किया. सस्ते अनाज दूकानदारों की समस्या हल कर उन्हें उपलब्ध कराने की मांग इस दौरान की गई. अखिल महाराष्ट्र सस्ते अनाज दूकानदार केरोसिन लाइसेंस फेडरेशन ऑफ इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन नई दिल्ली से संबंध है. साथ ही महाराष्ट्र के 28 से 30 जिले भी इस महासंघ से जुड़े हुए हैं. जिनका नेतृत्‍व प्रल्हाद मोदी ने किया.