Dilip Walse Patil
फाइल फोटो

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ( Dilip Walse Patil) ने कथित तौर पर आतंकवाद के वित्तपोषण (Terrorism Financing) में लिप्त अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े़ मामले की जांच शुक्रवार को राज्य पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को सौंप दी।

    पाटिल ने विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के उस आरोप को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि मामले की जांच कर रही पुणे पुलिस ‘‘किसी के दबाव” में जांच बंद कर रही है।

    उन्होंने फडणवीस से कहा, ‘‘आपने आरोप लगाया था कि यह आतंकवाद के वित्तपोषण का मामला है और किसी ने जांच को बंद करने के लिए दबाव बनाया…किसी के दबाव बनाने का सवाल ही नहीं है।”

    पाटिल ने कहा, ‘‘मामले की जांच की जा रही है…सामान्य परिपाटी के तहत आपने सीबीआई जांच की मांग की है। कितने मामलों की सीबीआई जांच करेगी? लेकिन मैं इस मामले की जांच एटीएस को सौंप रहा हूं और अगर आतंकवाद से कोई संबंध पाया जाता है तो हम कार्रवाई करेंगे।”

    उन्होंने सदन को सूचना दी कि आंगडिया (कूरियर) से आयकर विभाग के नाम पर वसूली करने के आरोपी पुलिस उपायुक्त सौरभ त्रिपाठी को सरकार द्वारा ‘‘भगोड़ा” घोषित किया गया है। (एजेंसी)