देशी शराब दूकान के खिलाफ कलेक्टर के पास भेजेंगे 5000 पत्र, जनविकास सेना का अनोखा आंदोलन

    • विभिन्न आंदोलनों से प्रशासन का किया जा रहा ध्यानाकर्ष 

    चंद्रपुर. दाताला रोड स्थित जगन्नाथ बाबा मंदिर के पास देशी शराब की दूकान हटाने के लिए जनविकास सेना अध्यक्ष तथा पार्षद पप्पू देशमुख के नेतृत्व में परिसर के नागरिक एकजूट हुवे है. शराब दूकान हटाने के लिए विभिन्न प्रकार के आंदोलन कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है. दौरान शनिवार को दूकान को हटाने की मांग को लेकर पाच हजार पत्र भेजने का निर्णय करते हुवे इस आंदोलन को शुरूवात की गई. 

    दाताला रोड पर जगन्नाथ बाबा मठ परिसर में नए से शराब दूकान को अनुमती दी गई. जिसे यहां के नागरीकों का विरेाध है. दूकान के उद्घाटन के पहले ही दिन जनविकास सेना की ओर से दूकान बंद करवाया गया. दूकान के स्थानांतरण की मांग को लेकर परिसर के नागरीकों द्वारा विभिन्न आंदोलन किए जा रहे है. आंदोलन में महीलाओं ने सहभागी होते हुवे भजन आंदोलन कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया. शनिवार से  जिलाधिश को पत्र भेजकर दूकान के स्थानांतरण की मांग की जा रही है.

    आंदोलन में जिलाधिश को करिबन पाच हजार पत्र भेजे जा रहे है. जगन्नाथबाबा नगर परिसर के प्रत्येक घर_घर जाकर जनजागरण किया जा रहा है. नागरीकों के पत्र पर हस्ताक्षर लेकर जिलाधिश को पाच हजार पत्र भेजे जायेंगे. 23 अप्रैल से इस उपक्रम को साव ले-आऊट जगन्नाथबाबा नगर से शुरूवात की गई. जनविकास महिला आघाडी की रूपा बैरम,

    मेघा दखणे,रेखा पोलावार ,शकुंतला रामटेके, राखी रामटेके प्रणाली बैरम, उत्कर्षा साव,अरुणा महातले, मेघा मगरे ,रमा देशमुख,रंजना कांबले, पल्लवी दानी, शांताबाई पेटकर की उपस्थिति में इस मुहीत को शुरूवात की गई. 

    शराब दूकान की अनूमती में मनपा संबंध नही: चंद्रपुर महानगरपालिका की जानकारी 

    चंद्रपुर शहर के दाताला रोड स्थित जगन्नाथ मंदिर के पास नए शराब की दूकान को अनूमती देने का प्रचार किया जा रहा है. चंद्रपुर शहर महानगरपालिका के सरहद्द में आनेवाले किसी भी व्यक्ति को शराब दूकान शुरू करने के लिए आबकारी विभाग की ओर अनुमती दी जाती है. इस बारे में महानगरपालिका के अनुमती की आवश्यकता नही होती. कुछ लोग नागरीकों में महानगरपालिका के खिलाफ संभ्रम निर्माण कर रहे है. शराब दूकान के लिए अनूमती दिए जाने की जानकारी मनपा को नही दी जाती. शासन पत्र में इस मामले में मनपा की अनुमती आवश्यक नही होने का स्पष्ट किया है. 

    शराब दूकान की अनूमती से मनपा का संबंध होता है-पप्पु देशमुख 

    उचीत समय पर सबुत के साथ होगा खुलासा

    जगन्नाथ बाबा मंदिरा परिसर में शराब दूकान के खिलाफ नागरीक एकजुट हुवे है. निवासी व धार्मिक स्थल के पास देशी शराब दूकान को अनुमती कैसे दी ऐसा रोष परिसर के नागरीक व्यक्त कर रहे है. दौरान मनपा ने शराब दूकान अनुमती के लिए मनपा की अनुमती की आवश्यकता नही होती ऐसा स्पष्टीकरण किया है. परंतु शराब की दूकान को मनपा की अनुमती का संबंध होता है इस बारे में जल्द ही सबुत के साथ खुलासा करने की जानकारी जनविकास सेना के पार्षद पप्पु देशमुख ने प्रसिध्दी पत्रक से दी है.